13 C
London
Friday, October 25, 2024

मध्य प्रदेश से गुजरने वाली 2 ट्रेनों में आग लगने से दहशत, कर्नाटक में भी धू-धू कर जलीं रेलगाड़ी की बोगियां

- Advertisement -spot_img
spot_img
spot_img

भोंपूराम खबरी। मध्य प्रदेश से गुजरने वाली 2 ट्रेनों में शनिवार को आग लगने से यात्रियों में हड़कंप मच गया। रिपोर्ट्स के मुताबिक, पहली घटना में हैदराबाद से नई दिल्ली रूट की तेलंगाना एक्सप्रेस (12724) में छिंदवाड़ा जिले के पांढुर्ना रेलवे स्टेशन पर आग लग गई। तेलंगाना एक्सप्रेस ट्रेन की पेंट्री में आग लगने से यात्रियों में दहशत फैल गई। एक यात्री द्वारा ट्वीट किए गए वीडियो में नजर आ रहा है कि पैंट्री कार से धुआं निकल रहा है और लोग ट्रेन से नीचे उतरे हुए हैं। हालांकि, जानकारी के मुताबिक रेलवे अधिकारी तुरंत हरकत में आए और आग पर काबू पा लिया।

ट्रेन के इंजन से निकला धुआं

रिपोर्ट्स के मुताबिक, आग लगने की दूसरी घटना ग्वालियर जिले में खजुराहो-उदयपुर (राजस्थान) इंटरसिटी ट्रेन में दर्ज की गई। बताया जा रहा है कि ट्रेन के इंजन से धुआं निकलता देख लोको पायलट ने ट्रेन को ग्वालियर जिले के सिथौली स्टेशन पर रोक दिया। इसके बाद रेलवे अधिकारियों ने मौके पर पहुंचकर आग बुझाई और स्थिति पर काबू पाया। रेलवे द्वारा दी गई जानकारी के मुताबिक, खजुराहो-उदयपुर इंटरसिटी ट्रेन में आग लगने की इस घटना पर जल्द ही काबू पा लिया गया और किसी के भी हताहत होने की खबर नहीं है।

कर्नाटक में भी ट्रेन में लगी आग

कर्नाटक के बेंगलुरु में भी ट्रेन में आग लगने की घटना सामने आई है। रिपोर्ट्स के मुताबिक, बेंगलुरु के क्रांतिवीरा संगोल्ली रायन्ना (केएसआर) रेलवे स्टेशन पर आज सुबह उद्यान एक्सप्रेस में आग लग गई। दमकल की गाड़ियों को तत्काल मौके पर भेजा गया और आग पर काबू पा लिया गया। ये ट्रेन मुंबई से बेंगलुरु स्टेशन के बीच चलती है और KSR रेलवे स्टेशन अंतिम स्टापेज है। रिपोर्ट्स के मुताबिक, आग लगने की यह घटना यात्रियों के ट्रेन से उतरने के 2 घंटे बाद हुई। अच्छी बात यह रही कि हादसे में कोई हताहत या घायल नहीं हुआ है।

Latest news
Related news
- Advertisement -spot_img

Leave A Reply

Please enter your comment!
Please enter your name here

Translate »