4.7 C
London
Tuesday, February 27, 2024

बेयरस्टो से बीच मैदान भिड़ा अंग्रेज जब चेपॉक में घुसा तो विराट ये कर गए!

- Advertisement -spot_img
spot_img
spot_img

भोंपूराम खबरी। इंडिया वर्सेस ऑस्ट्रेलिया (IndvsAus). इस मैच का फ़ैन्स को बेसब्री से इंतज़ार था. मैच शुरू हो चुका है, और साथ ही शुरू हो चुका है ढेर सारा एक्शन. ऑनफील्ड जो हो रहा है वो तो हो ही रहा है, फील्ड के बाहर से भी लोग इसमें भरपूर हिस्सा ले रहे हैं. बात हो रही है जाने-माने यूट्यूबर जारवो (Jarvo 69 aka BMWJarvo) की. मैच में ऑस्ट्रेलिया ने टॉस जीता और पहले बैटिंग करने का फैसला लिया. पहली पारी में ही जारवो ग्राउंड में घुस गए।

पहले केएल राहुल ने उन्हें बाहर जाने का रास्ता दिखाया, पर जारवो नहीं माने. फिर विराट कोहली को बीच में आना पड़ा. विराट ने उनसे बातचीत की और लोगों की मदद से उन्हें बाहर किया गया. जारवो ने अपनी जर्सी पर 69 नंबर पहन रखा था, और JARVO नाम लिखा रखा था. जारवो की ख़ास बात ये है कि वो ऐसे कारनामे कर ही फेमस हुए हैं. जारवो पहले भी भारत और इंग्लैंड के बीच हुए एक टेस्ट मैच में ये कर चुके हैं।

28 अगस्त 2021 को भारत और इंग्लैंड के बीच एक टेस्ट खेला जा रहा था. वो इस मैच के दौरान इंडियन जर्सी पहन कर ग्राउंड में आ गए थे. अंपायर ने जब उन्हें रोकने की कोशिश की, उन्होंने ऐसी एक्टिंग की, जैसे टीम के साथ फील्डिंग करने उतरे हों. इसे देख रविन्द्र जडेजा और मोहम्मद सिराज खूब हंसे थे।

वो यहीं नहीं रुके. इसके बाद वो अगले कुछ टेस्ट्स में भी लगातार ऐसा करते रहे. लॉर्ड्स और हेडिंग्ली जैसे ग्राउंड्स पर भी उन्होंने सिक्योरिटी को चमका दे दिया और पिच तक आ गए थे. बता दें, इन दोनों ग्राउंड्स ने उन्हें इससे पहले ही बैन कर दिया था. एक बार तो बंदे ने हद ही पार कर दी. एक टेस्ट मैच में वो इंडिया की जर्सी पहने ग्राउंड पर आए, और बतौर पेसर एक बॉल भी डाली.

फिर उनकी टक्कर जॉनी बेयरस्टो से हुई, तब उन्हें ग्राउंड से बाहर किया गया. इसके बाद से जारवो पर कई सारे केस भी चल रहे हैं. जारवो के यूट्यूब चैनल पर 1 लाख 80 हज़ार से ज्यादा सब्सक्राइबर्स हैं, और उनका चैनल मॉनेटाइज़्ड है. यानी ऐसी हरकतें कर, वो पैसा बना रहे हैं.

जारवो की हरकतें क्रिकेट तक ही सीमित नहीं है. इस यूट्यूबर ने यूरोपियन फुटबॉल के सबसे बड़े टूर्नामेंट, यूएफा चैंपियंस लीग में भी कुछ ऐसा ही किया. स्पेनिश क्लब रियल मैड्रिड के एक मैच में जारवो ग्राउंड में घुस गए थे.

अब Ind vs Aus मैच पर आते हैं. तीसरे ओवर की दूसरी बॉल पर स्टार पेसर जसप्रीत बुमराह ने मिचेल मार्श को आउट किया. मार्श ने तब तक अपना खाता नहीं खोला था. विराट कोहली ने शानदार कैच पकड़ा. इसके बाद डेविड वार्नर और स्टीव स्मिथ ने पारी को संभाला. हालांकि, स्पिनर कुलदीप यादव ने वार्नर को फंसाया. 17वें ओवर में वार्नर कुलदीप को एक आसान सा कैच दे बैठे. 32 ओवर्स तक ऑस्ट्रेलिया ने पांच विकेट खोकर 130 रन बना लिए थे. ग्लेन मैक्सवेल के साथ कैमरन ग्रीन क्रीज़ पर थे।

 

Latest news
Related news
- Advertisement -spot_img

Leave A Reply

Please enter your comment!
Please enter your name here

Translate »