26.8 C
London
Thursday, July 18, 2024

बेटा नहीं कर रहा था मां की परवरिश, एसएसपी दिलीप सिंह कुंवर ने की यह कार्रवाई

- Advertisement -spot_img
spot_img
spot_img
spot_img

भोंपूराम खबरी। देहरादून के वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक दलीप सिंह कुंवर गुरुवार को व्यक्तिगत रूप से डालनवाला इलाके में 85 वर्षीय सुपर सीनियर सिटिजन सुमंगला देवी से मिलने गए, जिन्हें उनके बच्चों द्वारा कथित रूप से परेशान किया जा रहा था। वह लखनऊ में एक सेवानिवृत्त डीआईजी की बहन हैं जिन्होंने अपनी स्थिति के बारे में एसएसपी से संपर्क किया। उन्होंने उसे बताया कि सुमंगला देवी, जो ठीक से चल भी नहीं सकती, के पांच बच्चे हैं, लेकिन उनमें से कोई भी उनकी देखभाल नहीं करता है और इसके बजाय उसे रोजाना विभिन्न तरीकों से परेशान और प्रताड़ित करता है।

एसएसपी ने डालनवाला थाना प्रभारी को मामले की जांच के आदेश दिए तो पता चला कि पीड़िता के चार बेटे और एक बेटी समेत पांच बच्चे हैं. जांच में पता चला कि उसका एक बेटा राजेश अपने परिवार के साथ अपनी मां के घर में रहता है लेकिन वह अपनी मां की देखभाल नहीं करता है। अधिकारियों के अनुसार, वह उसे अपने बेटे हरीश और बेटी सीमा से भी नहीं मिलने देता, जो उसकी देखभाल करने के लिए तैयार हैं। अधिकारियों ने कहा कि पुलिस के हस्तक्षेप के बाद, राजेश ने अपनी मां का घर छोड़ दिया और किराए पर कहीं और रह रहा है। उन्होंने कहा कि हरीश अब अपनी मां के साथ रह रहा है और सीमा जब चाहे अपनी मां से मिल सकती है।

एसएसपी ने गुरुवार को सुमंगला देवी से मुलाकात की और उन्हें अपना बेटा मानने को कहा। उसने उसे अपना नंबर भी दिया और किसी भी तरह की परेशानी होने पर उससे संपर्क करने का अनुरोध किया। उन्होंने थाना प्रभारी को भी उनके संपर्क में रहकर हर संभव मदद करने का निर्देश दिया है।

 

Latest news
Related news
- Advertisement -spot_img

Leave A Reply

Please enter your comment!
Please enter your name here

Translate »