14 C
London
Saturday, July 27, 2024

बारिश एवं बर्फबारी का अलर्ट, यात्रा को लेकर जारी की गई एडवाइजरी

- Advertisement -spot_img
spot_img
spot_img
spot_img

भोंपूराम खबरी। चारधाम यात्रा के दौरान बारिश एवं बर्फबारी के मौसम अलर्ट एवं नरेन्द्रनगर में प्रस्तावित जी-20 की बैठक की सुरक्षा के दृष्टिगत आज पुलिस महानिदेशक, उत्तराखण्ड अशोक कुमार द्वारा वीडियो कांन्फ्रेंस के माध्यम से समीक्षा कर सम्बन्धित जनपद प्रभारियों को निम्न दिशा निर्देश दिये गयेः-

– ऋषिकेश से लेकर यात्रा मार्गों पर स्थित समस्त चैक प्वाइन्ट्स पर यात्रियों को मौसम के पूर्वानुमान के बारे में अवगत कराया जाए।

– चारधाम यात्रा के दौरान बारिश एवं बर्फबारी के मौसम अलर्ट के बारे में यात्रियों को विभिन्न माध्यमों से भी अपडेट करना सुनिश्चित करें।

– केदानाथ धाम मार्ग में स्थित ग्लेशियर के दोनों तरफ वायरलेस सेट के साथ एस0डी0आर0एफ0 की ड्यूटी लगाई जाय। ग्लेशियरों के आस-पास से श्रृद्धालुओं को सावधानीपूर्वक ग्लेशियर पार कराए जाने की व्यवस्था की जाए l कुछ भी असमान्य प्रतीत होने पर दोनो किनारों पर यात्रियों को सुरक्षित स्थान पर रोकने हेतु निर्देशित करें।

– प्रस्तावित जी-20 बैठक हेतु समय से ड्यूटी चार्ट एवं समस्त व्यवस्थाओं के प्रभारियों की नियुक्ति करने हेतु निर्देशित किया गया।

– सुरक्षा के दृष्टिगत डेलीगेट्स हेतु अलग से कॉरिडोर बनाया जाय।

– प्रत्येक सभास्थल पर सी0सी0टी0वी0 कैमरा अधिष्ठापित किये जायें।

– परमार्थ निकेतन में गंगा आरती के दौरान सुरक्षा के दृष्टिगत ड्रोन एवं स्पेशल राफ्ट का प्रयोग किया जाय।

इस अवसर पर अपर पुलिस महानिदेशक, अपराध एवं कानून व्यवस्था- श्री वी मुरूगेशन, अपर पुलिस महानिदेशक, अभिसूचना एवं सुरक्षा- श्री ए पी अंशुमान, पुलिस महानिरीक्षक, गढ़वाल परिक्षेत्र- श्री करन सिंह नगन्याल, सहित अन्य अधिकारी उपस्थित रहे

Latest news
Related news
- Advertisement -spot_img

Leave A Reply

Please enter your comment!
Please enter your name here

Translate »