8 C
London
Monday, April 15, 2024

प्रतिदिन एक करोड़ लोगों के वैक्सीनेशन को लेकर राष्ट्रपति को भेजा ज्ञापन 

- Advertisement -spot_img
spot_img
spot_img
spot_img
spot_img
spot_img

भोंपूराम खबरी, रुद्रपुर।  महानगर कांग्रेस कमेटी ने जिलाधिकारी के माध्यम से राष्ट्रपति को ज्ञापन भेजकर केंद्र सरकार पर टीकाकरण में कुप्रबंधन का आरोप लगाया है। महानगर अध्यक्ष जगदीश तनेजा की ओर से प्रेषित ज्ञापन में कहा गया है कि कोरोना ने हर भारतीय परिवार को अप्रत्याशित तबाही एवं असीम पीड़ा दी है। ऐसे में केंद्र की मोदी सरकार ने अपनी जिम्मेदारी से पल्ला झाड़ लिया है। लोगों को उनके हाल पर छोड़ दिया गया है। महामारी के बीच वैक्सीनेशन ही एकमात्र सुरक्षा उपाय है। लेकिन इसको लेकर खराब रणनीति के कारण लोगों की जान से खिलवाड़ हो रहा है। भाजपा सरकार ने वैक्सीनेशन की योजना बनाने का अपना कर्तव्य भी भुला दिया।

वैक्सीनेशन की प्रक्रिया धीमी हो गई है। वैक्सीनेशन के नाम पर आम आदमी को लूटा जा रहा है। अभी तक सिर्फ वैक्सीनेशन की दोनों डोज 4 करोड़ 45 लाख लोगों को ही मिली है जो भारत की आबादी का केवल 3.17 प्रतिशत है। ऐसे में कोरोना की तीसरी लहर से कैसे बचा जा सकेगा। ज्ञापन में मोदी सरकार द्वारा वैक्सीन के लिए तय की गई कीमतें मुनाफाखोरी का उदाहरण बताई गई हैं। ज्ञापन में मांग की गई है कि 31 दिसंबर 2021 तक या उससे पहले 18 साल से अधिक आयु की जनसंख्या को वैक्सीन लगाने का काम पूरा करने की जरूरत है।

राष्ट्रपति से मांग की गई है कि वह मोदी सरकार को दिन में एक करोड़ लोगों को वैक्सीन लगाए जाने एवं यूनिवर्सल मुक्त वैक्सीनेशन का निर्देश दें। ज्ञापन सौंपने वालों में पूर्व मंडी अध्यक्ष अरुण कुमार पांडे, पूर्व पालिकाध्यक्ष मीना शर्मा , पार्षद मोनू निषाद आदि मौजूद थे।

 

Latest news
Related news
- Advertisement -spot_img

Leave A Reply

Please enter your comment!
Please enter your name here

Translate »