26.8 C
London
Thursday, July 18, 2024

पुलिस ने परीक्षा के दौरान अपनी सहेली की जगह पर एग्जाम देने पहुंची युवती को किया गिरफ्तार

- Advertisement -spot_img
spot_img
spot_img
spot_img

भोंपूराम खबरी। उत्तराखंड सरकार द्वारा नकल विरोधी कानून और नकल करने वालों के खिलाफ लगातार कार्रवाई के बाद भी नकलची युवा अपनी हरकतों से बाज नहीं आ रहे आपको बता दें की राजधानी देहरादून के थाना कैंट क्षेत्र के अंतर्गत नींबूवाला में डीडी कॉलेज में चल रहे ईपीएफओ की लिखित परीक्षा के दौरान अपनी सहेली की जगह पर एग्जाम देने पहुंची युवती पकड़ी गई। कॉलेज संचालकों द्वारा पुलिस को सूचना देने के बाद पुलिस ने युवती को गिरफ्तार कर लिया है वहीं पुलिस मुख्य परीक्षार्थी (नीतू) की तलाश में जुट गई है।

आपको बता दें की डीडी कॉलेज नींबूवाला के एग्जाम सेंटर के सार्थक मंमगाई ने शिकायत दर्ज कराई कि कर्मचारी भविष्य निधि संगठन की एसएसए पद पर भर्ती चल रही हैं। बीते बुधवार को पहली पाली में कमरा संख्या संख्या-2 में कक्ष निरीक्षक ने संदिग्ध युवती को बैठा देखा तो आवेदक का नाम नीतू रानी, निवासी प्रीतम बाग जींद हरियाणा था। लेकिन बायोमेट्रिक मिलान करने पर परीक्षा कक्षा में मौजूद युवती का मिलान नहीं हो पाया। एग्जाम सेंटर में तुरंत पुलिस को सूचना दी और सूचना मिलते ही पुलिस ने युवती को हिरासत में लिया।

वहीं पूछताछ में जानकारी मिली कि युवती की असली पहचान सोनिया, निवासी इंदिरा कॉलोनी रोहतक हरियाणा है। आरोपी सोनिया ने हाल ही में हरियाणा के बंदीरक्षक की परीक्षा पास की है और अच्छी तैयारी होने के कारण से वह नीतू का पेपर देने देहरादून पहुंची थी।

बता दें की थाना कैंट प्रभारी संपूर्णानंद गैरोला ने बताया है कि आरोपी सोनिया से पूछताछ करने पर जानकारी मिली कि उसने सहेली को पेपर में पास करने के लिए 50 हजार रुपए में सौदा किया था। सार्थक मंमगाई की तहरीर के आधार पर आरोपी सोनिया के खिलाफ मुकदमा पंजीकृत कर लिया गया है जिसके बाद आरोपी को कोर्ट में पेश किया गया, जहां से उसे जेल भेज दिया गया है।

Latest news
Related news
- Advertisement -spot_img

Leave A Reply

Please enter your comment!
Please enter your name here

Translate »