2 C
London
Monday, March 4, 2024

पुलिस ने किया लूट का खुलासा, 3 आरोपी गिरफ्तार

- Advertisement -spot_img
spot_img
spot_img

भोंपूराम खबरी,उत्तराखंड। प्रदेश के उधमसिंहनगर जिले में लूट की घटनाएं रोजाना देखने को मिल रहीं हैं बता दें की बीते 18.06.2023 को पीड़ित ने थाना सितारगंज में तहरीर दी की वह दिनांक 17-06-23 की रात्रि करीब 10.50PM पर होटल ग्रान्ड शारदा पीलीभीत से अपनी कार UP25DR-1433 महिंद्रा XUV500 से घर रुद्रपुर के लिये निकले थे रात्रि समय करीब 11.50PM पर कठगरी मोड़ के पास पहुंचने पर उनकी गाड़ी से आगे चल रही गाड़ी टाटा सफारी सफेद रंग के चालक ने अचानक अपनी गाड़ी बादी के गाड़ी के आगे रोक दी तथा उक्त टाटा सफारी बिना नम्बर की गाड़ी में बैठे लोगों में से दो लोग गाड़ी से उतरकर पीड़ित के वाहन के बोनट के आगे आये तथा एक व्यक्ति द्वारा गाड़ी के बोनट में चढ़कर तमंचा दिखाया तथा दूसरे व्यक्ति द्वारा दरवाजा खोलने को कहा जिससे पीड़ित द्वारा भववश गाड़ी का लॉक खोल दिया तथा उक्त दोनों व्यक्तियों द्वारा पीड़ित को बाहन से उतारकर बांदी के उक्त वाहन जिसमें वादी का लैपटॉप (IENEVO) कंपनी का पर्स जिसमें ATM कार्ड, क्रेडिट कार्ड, पैन कार्ड ड्राइविंग लाइसेंस, गाड़ी की RC, इंश्योरेंस, कपड़ों की ट्राली बैग एवं मोबाइल फोन थे को लूट कर ले गये तथा जाते जाते मोबाईल फोन को फेंक देने विषयक लाकर दाखिल की। दाखिला तहरीर के आधार पर थाना सितारगंज में FIR NO-184 2023 धारा 302 भादवि बनाम अज्ञात पंजीकृत किया गया।

बता दें की जिले वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक द्वारा मामले की गम्भीरता को देखते हुए घटना के त्वरित अनावरण हेतु एसपी क्राइम व एसपी सिटी के निकट पर्यवेक्षण में टीम गठित की गयी। गठित टीमों द्वारा बाना क्षेत्रान्तर्गत व घटनास्थल के आसपास व अन्य सम्भावित स्थानों के लगभग 500 कैमरों की सीसीटीवी फुटेज का अवलोकन किया। कैमरों के अवलोकन से उक्त लूट की घटना में सफेद रंग की टाटा सफारी कार होना तस्दीक हुआ। गठित टीम द्वारा मुखबिर की सूचना पर दिनांक 28.06.2023 को घटना में सम्मिलित तीन आरोपियों 1, अमरदीप सिंह उर्फ सोनू पुत्र जसविन्दर सिंह नि. ग्राम मकरोई थाना बहेडी जिला बरेली उम्र 25 वर्ष, 2-मो. इल्मान पुत्र खतीब अहदम निः ग्राम गुना जवाहर फरीदपुर थाना बहेडी जिला बरेली उम्र 21 वर्ष, 3-मनप्रीत सिंह उर्फ गोपी पुत्र मलकीत सिंह नि. ग्राम गरीब पुरा थाना बहेड़ी जिला बरेली उत्तर प्रदेश उम्र 35 वर्ष को ग्राम गरीबपुरा में आरोपी मनप्रीत उर्फ गोपी के घर से आगे खेत में बने गोदाम से गिरफ्तार कर आरोपियों के कब्जे से बादी से लूटा गया वाहन बरामद किया गया।

गिरफ्तारी आरोपी मनप्रीत सिंह से ()1 अदद तमंचा 315 बोर मय 02 अदद जिन्दा कारतूस बरामद हुए जिस कारण अभिक मनप्रीत सिंह उपरोक्त के विरूद्ध से कोतवाली सितारगंज में अलग से FIR NO-1932023 पारा.. 25(1) आम्र्स एक्ट पंजीकृत किया गया है। अभियुक्तगण से पूछताछ करने पर उनके द्वारा लूट की घटना को अन्जाम देने में अपने अन्य साथी के बारे में बताया है जिसकी तस्दीक की जाएगी। पूछताछ में आरोपी मनप्रीत द्वारा बताया गया कि मेरी व सलमान की किच्छा में रहने वाले एक व्यक्ति से रंजिश चल रही है। वह व्यक्ति हम लोगों को मारने की फिराक में है इसीलिये मेरे द्वारा अपने अन्य साथियों के साथ उस व्यक्ति को सबक सिखाने की योजना बनाने के बारे में बताया तथा यह भी बताया कि इस घटना को अन्जाम देने के लिये हमें एक गाड़ी की आवश्यकता थी जिस कारण काम को अंजाम देने से पहले उनके द्वारा गाड़ी लूट की योजना बनाने के बारे में बताया तथा बताया कि हमने सफेद सफारी का इंतजाम किया व बताया कि दिनांक 17-06-2023 की शाम वह सभी पुनः बहेड़ी में मिले और फिर से पूरी योजना बनायी। आरोपियों ऐसे वाहन की तलाश में लग गये जिसमें अकेला व्यक्ति बैठा हो तथा कुछ समय बाद जहानाबाद रोड से एक गाड़ी का पीछा किया जिसमें एक अकेला व्यक्ति बैठा था तथा आरोपियों द्वारा पीछा कर एकान्त में बैगुल पुल के पास रात्रि में 00:30 बजे बादी का वाहन लूट लिया। बरामदी के आधार पर अभियोग में धारा-411/120बी भादवि व 25(1)क आर्म्स एक्ट की बढ़ोत्तरी की गयी है। आरोपियों के आपराधिक इतिहास की जानकारी कर न्यायालय में पेश किया जाएगा।

बता दें की आरोपी के पास से लूटा गया वाहन संख्या UP25DR-1433 महिंद्रा XUV300 | 2. एक अद तमंचा मय 02 जिन्दा कारतूस 315 बोर बरामद किया गया।

 

Latest news
Related news
- Advertisement -spot_img

Leave A Reply

Please enter your comment!
Please enter your name here

Translate »