11.3 C
London
Monday, March 4, 2024

पीएम नरेंद्र मोदी के ट्वीट पर इजरायली राजदूत का बयान, बोले- इस समर्थन के लिए आपका आभार

- Advertisement -spot_img
spot_img
spot_img

भोंपूराम खबरी। फिलिस्तीन के गाजा पट्टी से संचालित होने वाले आतंकी समूह ‘हमास’ ने 7 अक्टूबर की सुबह इजरायल पर हमला कर दिया। इस हमले में कई लोगों की जान चली गई और कई लोगों को हमास ने बंधक बना लिया। महिला हो या पुरुष या फिर बच्चे हमास के आतंकियों ने किसी को नहीं बख्शा। इस हमले के बाद इजरायल के प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू ने हमास के खिलाफ युद्ध का ऐलान कर दिया है। इजरायल पर हुए इस हमले की दुनियाभर के कई देशों के राष्ट्राध्यक्षों ने निंदा की। वहीं भारतीय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भी इस आतंकी हमले की निंदा की और इसे आतंकी हमला बताया।

इजरायल के समर्थन में पीएम नरेंद्र मोदी द्वारा किए गए ट्वीट के जवाब में इजरायल के राजदूत नाओर गिलोन ने धन्यवाद कहा है। उन्होंने कहा, इस हमले में कई विदेशी नागरिक भी घायल हुए हैं। लेकिन अबतक उनकी पहचान नहीं हो सकी है। साथ ही इजरायल के नागरिक भी इस हमले में हताहत हुए हैं। इजरायली और गैर इजरायली नागरिक इस हमले में हताहत हुए हैं। अभी इस बारे में पूरी जानकारी हमें नहीं मिली है, लेकिन हमारे पास जैसे ही जानकारी आएगी हम इसे साझा करेंगे। उन्होंने पीएम मोदी के ट्वीट को लेकर कहा कि हमें भारत से, प्रधानमंत्री से समर्थन मिला है।

भारत के प्रति जताया आभार

उन्होंने कहा, पीएम मोदी के अलावा भारत के कई मंत्रियों, व्यापारियों, सिविल सेवकों के माध्यम से इजरायल को समर्थन मिला है जिससे बहुत खुशी हुई। सोशल मीडिया ऐसे लोगों से भरा पड़ा है जो इजरायल के समर्थन में हैं। हम इसकी सराहना करते हैं। हम मजबूती के साथ इसकी सराहना करते हैं। मैं ऐसा इसलिए कह रहा हूं, क्योंकि भारत विश्वभर में एक अहम देश है। दूसरा, भारत एक ऐसा देश है जो आतंकवाद को अच्छे से जानता है। हम बहुत आभारी है। इजरायल को केवल नैतिक और राजनीतिक समर्थन की आवश्यकता है। जमीन पर काम कैसे करना है यह हम जानते हैं। हमास के खिलाफ हमारी योजना को अमल में लाने की जरूरत है, ताकि हमास कभी दोबारा किसी को धमकी न दे सके।

 

Latest news
Related news
- Advertisement -spot_img

Leave A Reply

Please enter your comment!
Please enter your name here

Translate »