18.1 C
London
Friday, July 12, 2024

पर्यावरण मित्र हमारे जीवन का बड़ा हिस्सा, अजय भट्ट

- Advertisement -spot_img
spot_img
spot_img
spot_img

भोंपूराम खबरी,रूद्रपुर। केन्द्रीय रक्षा एवं पर्यटन राज्य मंत्री भारत सरकार अजय भट्ट ने आज नगर निगम रूद्रपुर के सभागार में कृष्णा हॉस्पिटल द्वारा पर्यावरण मित्रों के लिए लगाये गये स्वास्थ्य शिविर का फीता काटकर एवं दीप प्रज्वलित कर शुभारम्भ किया। इस दौरान  मंत्री ने कहा कि जो हमारे समाज एवं पर्यावरण के लिए समर्पित है ऐसे पर्यावरण मित्रों के स्वास्थ्य की चिंता कर इस शिविर का आयोजन किया है यह सराहनीय है।  प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी  ने काशी की धरती पर पर्यावरण मित्रों का पैर धो कर दिल से सम्मान किया एवं बहुत सुन्दर सन्देश दिया है कि हम सबको इनका सम्मान करना चाहिए।

उन्होने कहा कि पूर्व में सीवर लाईन की सफाई करते हुए कई लोगों ने अपनी जान गवां दी जो बहुत ही कष्टदायक है। हमारी सरकार लगातार पर्यावरण मित्रों के लिए बेहतर सुविधाऐं देने के लिए कार्य कर रही है। उन्होने कहा कि भविष्य में नई तकनीकी के ऐसे-ऐसे उपकरण आने वाले है जिससे पर्यावरण मित्रों के कार्य पहले से और सुगम होगें। उन्होने कहा कि कोई कार्य छोटा या बड़ा नही होता, हम सब एक समान है हमारी सरकार में किसी के प्रति कोई भेदभाव नही रखती। आज हमारी सरकार समाज के हर वर्ग को आगे बढ़ने का अवसर दे रही है। उन्होने बताया कि आज विश्व की सबसे ऊंची सड़क जो कि ऊं बिड़ला पर्वत पर बना कर भारत ने यह रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया है। उन्होने कहा कि हम जाति, धर्म आदि इन सब बातों से ऊपर बढ़कर सबको एक साथ आगे लेकर चलने की कोशिश कर रहें है। मा0 मंत्री जी बताया कि मोहल्ले में जा-जा कर पीने के पानी की जांच करने वाला पहला नगर निगम रूद्रपुर है इसके लिए उन्होने मेयर रामपाल सिंह एवं नगर आयुक्त विशाल मिश्रा (आईएएस) को बधाई दी। उन्होने कहा कि जल संवर्धन का कार्य हेतु जनपद में 75 तालाब तैयार करने का लक्ष्य है, जिसमें से 55 तालाब तैयार किये जा चुके है शेष अतिशीघ्र तैयार होने वाले है। उन्होने बताया कि पर्यटन के क्षेत्र में रूद्रपुर में संजय चेतना वन का कायाकल्प करने हेतु कार्य गतिमान है जिसके लिए 20 लाख रूपये की स्वीकृति पूर्व में दी जा चुकी है, हमे बहुत जल्द रूद्रपुर में एक पर्यटन स्थल के रूप में संजय चेतना वन देखने को मिलेगा जिसमें दूर-दूर से आने वाले पर्यटक आंनन्द ले सकेंगे। इस दौरान विधायक शिव अरोरा, प्रदेश मंत्री विकास शर्मा, सुरेश परिहार ने भी अपने विचार रखें।

इस अवसर पर मुख्य विकास अधिकारी/नगर आयुक्त विशाल मिश्रा, भारत भूषण चुघ, उत्तम दत्ता, अध्यक्ष जिला बार ऐसोसिएशन दिवाकर पाण्डे, योगेश वर्मा, एमडी कृष्णा हॉस्पिटल विजय अग्रवाल, डॉ0 गौरव अग्रवाल के साथ नगर निगम के पार्षदगण आदि उपस्थित थे।

Latest news
Related news
- Advertisement -spot_img

Leave A Reply

Please enter your comment!
Please enter your name here

Translate »