12.2 C
London
Sunday, April 14, 2024

पत्रकार के खिलाफ होगा मुकदमा खत्म, सीओ सिटी के खिलाफ नैनीताल पुलिस करेगी जांच 

- Advertisement -spot_img
spot_img
spot_img
spot_img
spot_img
spot_img

भोंपूराम खबरी, रुद्रपुर।  पिछले दो दिनों से चला आ रहा पत्रकारों का धरना आखिरकार समाप्त हो गया। उधम सिंह नगर के वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक दिलीप सिंह कुंवर ने पत्रकारों का आश्वासन दिया कि पत्रकार भरत शाह पर दर्ज मुकदमा 10 दिन में समाप्त कर दिया जाएगा। वहीं जिन अधिकारियों को लेकर पत्रकार आंदोलनरत थे वह भी सुलझा लिया गया है। उन्होंने कहा कि सीओ सिटी को हटाने की जो मांग पत्रकार कर रहे थे उस मामले की जांच नैनीताल के वरिष्ठ अधिकारी को सौंप दी गई है जो अगले कुछ दिनों में रिपोर्ट दे देंगे। जिसके बाद उनके स्थानांतरण को लेकर फैसला लिया जायेगा।

गौरतलब है कि 3 दिन पूर्व पत्रकार भरत शाह किसी मामले को लेकर सिडकुल चौकी गए थे जहां चौकी में ही उनसे मारपीट की गई और उनके खिलाफ पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर लिया था। जिसको लेकर जनपद भर के तमाम पत्रकार एसएसपी कैंप कार्यालय में धरने पर बैठ गए थे उनकी मांग थी कि पत्रकार भरत पर दर्ज मुकदमा खारिज किया जाए और एसपी सिटी तथा सीओ सिटी को हटाया जाए। इस धरने को विभिन्न राजनीतिक व सामाजिक संगठनों ने भी अपना समर्थन दिया था। सोमवार दोपहर एसएसपी ने सभी पत्रकारों को वार्ता के लिए आमंत्रित किया और आश्वस्त किया कि पत्रकार पर दर्ज मुकदमा जल्द खारिज कर दिया जाएगा और सीओ सिटी मामले की जांच नैनीताल के उच्च अधिकारी को दे दी गई है। जिसकी रिपोर्ट की आधार पर कार्यवाही होगी। वहीं एसपी सिटी और पत्रकारों के बीच हुई वार्ता के बाद वह विवाद सुलझ गया। एसएसपी ने कहा कि भविष्य में यदि पत्रकारों से जुड़ा कोई भी मामला आता है तो उस मामले की गहन जांच के बाद ही कार्रवाई की जाएगी। मामले का पटाक्षेप होने के बाद पत्रकारों ने अपना धरना समाप्त कर दिया।

पत्रकारों के समर्थन में पूर्व स्वास्थ्य मंत्री तिलक राज बेहड़, आम आदमी पार्टी के प्रदेश उपाध्यक्ष दीपक बाली, मीना शर्मा, अनिल शर्मा, सुशील गावा, हिमांशु गावा, संदीप चीमा, प्रमोद शर्मा, विकास शर्मा, गौरव आहूजा, किरणदीप सिंह विर्क, उज्जवल गगनेजा, शिक्षक संघ के जिलाध्यक्ष गुलाब सिंह सिरोही, जेबी सिंह, मुकीम कुरैशी, डॉ अभय प्रताप, अजमेर सिंह, नंदलाल, चन्द्रशेखर डब्ल्यू, तराई किसान महासभा के अध्यक्ष तेजेंदर विर्क, अरुण शुक्ला किन्नू, निशांत धल्ला, मानिक अरोरा, मिक्की ठुकराल आदि तमाम लोग धरने पर बैठे।

Latest news
Related news
- Advertisement -spot_img

Leave A Reply

Please enter your comment!
Please enter your name here

Translate »