11.8 C
London
Saturday, April 13, 2024

नगर में हुए दोहरे हत्याकांड से संयुक्त किसान मोर्चा में भारी रोष

- Advertisement -spot_img
spot_img
spot_img
spot_img
spot_img
spot_img

भोंपूराम खबरी,रुद्रपुर। गाजीपुर बॉर्डर पर किसान संगठनों के प्रतिनिधियों की बैठक में उत्तराखंड के उधम सिंह नगर जिला मुख्यालय के प्रीत नगर गाँव में एक दबंग व्यक्ति द्वारा गुरकीर्तन सिंह व गुरपेज सिंह नाम के दो किसानों की हत्या का मामला गरमाया रहा। संयुक्त किसान मोर्चा से जुड़े किसानों ने बैठक आयोजित कर घटना के दोषियों को कड़ी सजा देने व मृतक दोनों भाइयों के शोकग्रस्त परिवारों को 25- 25 लाख रुपए आर्थिक सहायता की मांग सरकार से की। किसान नेताओं ने भाजपा शासित राज्य में कानून व्यवस्था की स्थिति पर गहरी चिंता व्यक्त की।

किसानों ने आरोप लगाया कि भारतीय जनता पार्टी द्वारा सुनियोजित तरीके से सांप्रदायिक घटनाओं को अंजाम देने रही है। भाजपा चुनावी लाभ के लिए प्रदेश में हिंदू-मुस्लिम सांप्रदायिक सौहार्द को बिगाड़ कर चुनावी लाभ लेने की फिराक में है जिससे सावधान रहने व आपसी भाईचारा बनाए रखने की बेहद जरूरत है।

संयुक्त किसान मोर्चा गाज़ीपुर बॉर्डर के प्रवक्ता जगतार सिंह बाजवा ने बताया कि उत्तराखंड व उत्तर प्रदेश में आगामी चुनावों के मद्देनजर किसान आंदोलन को और अधिक सक्रिय बनाने की रणनीति भी बनाई गई है। सात महीने से दिल्ली की सड़कों पर बैठे किसानों मजदूरों की सुध भाजपा सरकार नहीं ले रही इसके लिए आगामी चुनावों में भाजपा को वोट की चोट पहुंचाने का पूरा प्लान तैयार किया जा रहा है। बैठक में किसान नेता डीपी सिंह,राजवीर सिंह जादौन, बलजिंदर सिंह मान,गुरअवनीत सिंह मांगट, धर्मपाल सिंह, आशीष मित्तल, सुखराज सिंह, गुरमेल सिंह, मनजीत सिंह आदि थे।

Latest news
Related news
- Advertisement -spot_img

Leave A Reply

Please enter your comment!
Please enter your name here

Translate »