13.9 C
London
Thursday, May 23, 2024

जीएसटी सर्वे के संबंध में व्यापार मंडल की हुई वर्चुअल बैठक

- Advertisement -spot_img
spot_img
spot_img
spot_img
spot_img

भोंपूराम खबरी। प्रांतीय उद्योग व्यापार मंडल की प्रदेश सलाहकार समिति व प्रदेश कार्यकरणी की जीएसटी सर्वे के संबंध एक वर्चुअल बैठक मे जीएसटी सर्वे पर व्यापारी प्रतिनिधियों ने कहा कि जल्दी ही पूरे प्रदेश के पदाधिकारियों की प्रदेश स्तरीय बैठक देहरादून में सम्पन्न होगी जिसमें प्रदेश भर के व्यापारी प्रतिनिधि शिरकत करेंगे और जीएसटी सर्वे के विरोध में अगली रणनीति तैयार की जायेगी।वर्चुअल बैठक मे प्रदेश स्तरीय चल रहे आंदोलन पर विस्तृत चर्चा भी की गई।

वर्चुअल बैठक में प्रांतीय उद्योग व्यापार मंडल के प्रदेश अध्यक्ष नवीन वर्मा ने प्रदेश स्तर पर जीएसटी सर्वे को लेकर जिला/नगर इकाई के आंदोलन में बढ़-चढ़कर भाग लेने पर धन्यवाद प्रेषित किया गया साथ ही आंदोलन को ओर अधिक धार देने के लिए सुझाव भी लिए गए।श्री वर्मा ने यह भी कहा कि जीएसटी सर्वे के खिलाफ चल रहा आंदोलन व्यापारियों की अस्तित्व की लड़ाई है,पूर्व में सेल्स टैक्स के समय भी इसी तरह का इंस्पेक्टर राज लागू करने का प्रयास किया गया था जिसे व्यापार मंडल ने कुचल दिया था व्यापार मंडल की नीव इसी इंस्पेक्टर राज के खिलाफ़ रखी गई थी। ऐसे में अब फिर से राज्य सरकार जीएसटी सर्वे के नाम पर इंस्पेक्टर राज लागू करना चाहती हैं जिसे व्यापारी किसी भी कीमत पर बर्दाश्त नहीं करेंगे,जीएसटी सर्वे का विरोध प्रदर्शन पुरजोर तरीके से जारी रहेगा।

प्रदेश सयुक्त महामंत्री राजेश बंसल ने सुझाव देते हुए कहा कि प्रत्येक जिले मुख्यालय पर जीएसटी अधिकारियों के कार्यालयों का जोरदार घेराव किया जाए,जिसमें जिले की समस्त छोटी बड़ी इकाइयों की सक्रिय भागीदारी सुनिश्चित होनी चाहिए जिस पर प्रदेश भर के पदाधिकारियों ने सहमति व्यक्त की व आगामी सप्ताह में इस योजना को कीर्यानवित्त करने हेतु योजना बनाए गई।

बैठक में व्यापार मंडल के प्रदेश चेयरमैन व सलाहकार समिति के अध्यक्ष अनिल गोयल ने कहा कि राज्य कर विभाग के सर्वे से पूरे प्रदेश के व्यापारी आंदोलनरित है शीघ्र ही इस संबंध में व्यापारी प्रतिनिधियों की एक बैठक देहरादून में संपन्न होगी जिसमें प्रदेश/जिला/नगर स्तर के व्यापारी प्रतिनिधि हिस्सा लेंगे और अगली रणनीति पर विचार करेंगे।

बैठक में प्रदेश उपाध्यक्ष ओमप्रकाश अरोरा,प्रदेश उपाध्यक्ष राकेश डिमरी, प्रांतीय जीएसटी प्रभारी राजेश अग्रवाल, प्रांतीय चुनाव अधिकारी प्रमोद गोयल, उधम सिंह नगर जिलाध्यक्ष राजकुमार भुड्डी सहित सभी जिले के जिलाध्यक्ष व अनेकों पदाधिकारी उपस्थित थे

Latest news
Related news
- Advertisement -spot_img

Leave A Reply

Please enter your comment!
Please enter your name here

Translate »