26.8 C
London
Thursday, July 18, 2024

चार धाम यात्रा स्थगित! देखिए आदेश

- Advertisement -spot_img
spot_img
spot_img
spot_img

भोंपूराम खबरी। उत्तराखंड में लगातार हो रही बारिश ने जनजीवन को अस्त-व्यस्त कर दिया है चारों तरफ कहीं पुल टूट रहे हैं तो कहीं घर टूट रहे हैं। नदियां खतरे के निशान से ऊपर बह रही है नदियों के आसपास बने होटल और अन्य तरह के निर्माण ध्वस्त हो रहे हैं। नदियों के बढ़ते जलस्तर से कई पुल क्षतिग्रस्त हो चुके हैं। देखा जाए तो बारिश से चारों तरफ तबाही और हाहाकार मचा हुआ है।

उत्तराखण्ड में हो रही भारी बारिश के संबंध में सीएम धामी ने शासकीय आवास पर उच्चस्तरीय बैठक की। इस दौरान अतिवृष्टि से प्रभावित क्षेत्रों एवं वहां किए जा रहे राहत व बचाव कार्यों की जानकारी प्राप्त की। अपने सोशल मीडिया हैंडल से कम धामी ने पोस्ट डालते हुए लिखा कि जनपद पौड़ी में अतिवृष्टि के कारण कई लोगों के हताहत होने का अत्यंत दुःखद समाचार प्राप्त हुआ। ईश्वर से दिवंगत आत्माओं को अपने श्रीचरणों में स्थान एवं शोकाकुल परिजनों को यह असीम कष्ट सहन करने की शक्ति प्रदान करने हेतु प्रार्थना करता हूं। SDRF और जिला प्रशासन की टीमें राहत एवं बचाव कार्य में लगे हुई हैं, साथ ही घायलों को समुचित उपचार के भी निर्देश दिए हैं। स्थिति को देखते हुए 2 दिनों के लिए चारधाम यात्रा भी स्थगित कर दी गई है, सभी श्रद्धालुओं से अनुरोध है कि मौसम के अनुरूप ही यात्रा करें।

बैठक के दौरान भारी बारिश के दृष्टिगत सभी अधिकारियों, SDRF की टीमों एवं राहत एवं बचाव में लगे सभी दलों को 24 घंटे अलर्ट मोड पर रहने हेतु निर्देशित किया। प्रदेश में अत्यधिक वर्षा से उत्पन्न हर परिस्थिति की स्वयं भी मॉनिटरिंग कर रहा हूँ।

 

Latest news
Related news
- Advertisement -spot_img

Leave A Reply

Please enter your comment!
Please enter your name here

Translate »