14 C
London
Saturday, July 27, 2024

केदारनाथ में श्रद्धालु अब गर्भगृह में जा सकते हैं

- Advertisement -spot_img
spot_img
spot_img
spot_img

भोंपूराम खबरी,रुद्रप्रयाग। केदारनाथ आने वाले यात्रियों के लिए खुशखबरी सामने आ रही है। केदारनाथ धाम में यात्रियों को गर्भ गृह में जाने का अवसर दे दिया गया है। जी हां, बीकेटीसी ने सभी यात्रियों को गर्भ ग्रह में जाने की परमिशन दे दी है। साथ ही यह फैसला भी लिया है कि अगर आने वाले दिनों में फिर से यात्रा में तेजी आती है तो पहले की तरह सभा मंडप से ही दर्शन कराने की व्यवस्था की जाएगी।
दरअसल 25 अप्रैल से केदारनाथ धाम की यात्रा शुरू हो गई थी और तब से लेकर अब तक तकरीबन 20 हज़ार लोगों ने प्रतिदिन केदारनाथ के दर्शन किए। ऐसे में बद्री केदार मंदिर समिति ने दूसरे दिन से ही सभी तीर्थ यात्रियों को गर्भ गृह में प्रवेश की अनुमति नहीं दी और सभा मंडप से ही दर्शन करने दिए ।

अब यात्रा में कमी आने लगी है और प्रति दिन दर्शन करने वाले यात्रियों की संख्या 15,000 से नीचे आ गई है। वहीं दूसरी और हेलीकाप्टर सेवाएं भी बंद होने लगी हैं। ऐसे में केदारनाथ में यात्रियों की संख्या में लगातार कमी आने के कारण सभी यात्रियों को गर्भ गृह में प्रवेश की अनुमति दे दी है।

बीकेटीसी के सीईओ योगेंद्र सिंह ने जानकारी देते हुए बताया कि गुरुवार से इस व्यवस्था को शुरू कर दिया गया है और अब सभी यात्री गर्भ गृह में जाकर बाबा केदार के दर्शन कर सकेंगे। उन्होंने बताया कि यात्रियों को अपना मोबाइल स्विच ऑफ कर ही गर्भ गृह में जाने की अनुमति दी जा रही है।

 

Latest news
Related news
- Advertisement -spot_img

Leave A Reply

Please enter your comment!
Please enter your name here

Translate »