13.1 C
London
Wednesday, May 29, 2024

काशीपुर आरटीओ कार्यालय का RTO संदीप सैनी ने किया निरीक्षण

- Advertisement -spot_img
spot_img
spot_img
spot_img
spot_img

भोंपूराम खबरी। आर०टी०ओ संदीप सैनी, प्रशासन (हल्द्वानी संभाग) द्वारा आज दिनांक 8.2.23 को ऐ०आर०टी०ओ काशीपुर कार्यालय का औचक निरिक्षण रिपोर्ट

ट्राली की फिटनेस चेक में मानकों का अनुपालन न करने के दृष्टिगत संभागीय नीरिक्षक (तकनिकी) का स्पस्टीकरण माँगा गया, साथ ही ट्राली के बॉडी फॅब्रीकेटर मेसर्स गुरुनानक अग्रिकल्चर्स का निरिक्षण कर स्पस्टीकरण लेने व पिछले २ माह में फैब्रीकेटर द्वारा जारी प्रमाणपत्र सप्ताह में उपलब्ध कराने हेतु निर्देशित किया गया ।

कार्यालय में आने वाले समस्त आवेदनकर्ताओं को receiving अनिवार्य रूप से दी जाये। कार्यालय में लंबित प्रकरणों मुख्यतः कर माफ़ी एवं फिटनेस के सभी प्रकरण निस्तारित कर आख्या उपलब्ध कराने हेतु निर्देशित गया।

उप संभाग में स्थित समस्त प्रुदषा जांच केंद्रों एवं ड्रींग ट्रेमी सेंटर्स का निरिक्षण कर आख्या पलब्ध कराने हेतु निर्देशित किया ६. कार्यालय में पत्रावलियां अव्यवस्थित रूप से राखी गयी हैं, निर्देशित किया गया की सभी फाइलों को सीरीज के अनुसार कपडे में सुरक्षित बांधकर व्यवस्थित तरीके से राखी जाएं व् आख्या फोट सहित उपलब्ध कराये।  कार्यालय में कर बकाया के प्रकरणों में जारी नोटिस एवं आर.सी को तहसीलवार कर प्रवर्तन अधिकारी को उपलब्ध करवाए व बकाया वसूलने पर हर संभव प्रयास किया जाए। नीलामी हेतु वाहनों की ऑनलाइन प्रक्रिया में अकाउंट खोलने से लेकर वाहनों का चिह्नीकरण कर मूल्यांकन करवाकर तत्काल कार्यवाही करते हुए की गयी। कार्यवाही से अवगत करवाएं १९ साशन द्वारा वाहन विक्रेताओं हेतु सॉफ्टवेयर में करवाए गए परिवर्तन से अवगत करवाकर एक प्रक्षिक्षण कार्यक्रम कर कार्यवाही से अवगत कराएं।

कार्यालय में उपलब्ध कंप्यूटर सामग्री जो निष्प्रोज्य घोषित की जानी है तत्काल समिति बनाकर निष्प्रोज्य की रिपोर्ट प्रेषित करें। पुराने अभिलेखों के बस की स्कैम की प्रक्रिया को और तेज़ गति दी जाए व समय वेरिफिकेशन भी कर लिया जाए। निर्देश दिए गए की कार्यालय में आने वाली जानता के काम समय से किये जाएं व अगर कोई तकनिकी समस्या आ रही है तो अधिकारी व कर्मचारी समस्या का समाधान करने व आवेदक को अवगत कराएं की किस दिनांक तक कार्य हो जाएगा. जनता से संवाद बना कर रखें जिससे कोई भी बाहरी व्यक्ति जनमानस को बरगलाकर या धोखाधड़ी न कर सके. सख्त निर्देश दिए गए की कोई भी बाहरी व्यक्ति जिसका काम कार्यालय में नहीं है । अनावश्यक रूप से कार्यालय में न पाया जाए अन्यथा कार्यवाही की जाएगी। निरिक्षण के समय सहायक संभागीय परिवहन अधिकारी, काशीपुर असित झा, संभागीय निरीक्षक भान व स्टाफ मौजूद रहा।

Latest news
Related news
- Advertisement -spot_img

Leave A Reply

Please enter your comment!
Please enter your name here

Translate »