3.4 C
London
Tuesday, February 27, 2024

इन 8 जिलों में मूसलाधार बारिश का ऑरेंज अलर्ट जारी

- Advertisement -spot_img
spot_img
spot_img

भोंपूराम खबरी। उत्तराखंड में पहाड़ से लेकर मैदान तक मूसलाधार बारिश का दौर जारी है। वहीं मौसम विज्ञान केंद्र ने आज कुमाऊं और गढ़वाल मंडल के अधिकांश जनपदों में भारी बारिश का ऑरेंज अलर्ट जारी किया है। मौसम विभाग के अनुसार आज राज्य के 8 जनपदों देहरादून, नैनीताल, चंपावत, टिहरी, पौड़ी, हरिद्वार, बागेश्वर, पिथौरागढ़ में कहीं-कहीं भारी से बहुत भारी बारिश होने की संभावना है। उत्तरकाशी, चमोली और रुद्रप्रयाग जिले के कुछ स्थानों पर भी बारिश हो सकती है। मौसम विभाग के निदेशक विक्रम सिंह बताया कि अगले तीन दिन भी देहरादून सहित गढ़वाल और कुमाऊं के जनपदों में भारी बारिश हो सकती है। बिजली कड़कने के साथ तेज आंधी-तूफान की आशंका है।

आईएमडी द्वारा उत्तराखंड राज्य के लिए जारी तत्कालिक मौसम अलर्ट के मुताबिक राज्य के नैनीताल बागेश्वर चंपावत उधम सिंह नगर अल्मोड़ा तथा पौड़ी जनपदों में कहीं-कहीं गर्जन के साथ अकाशीय बिजली चमकने वर्षा के तीव्र से अति तीव्र दौर होने की संभावना है। जिसको लेकर तीन घंटे का ऑरेंज अलर्ट जारी किया गया है वही चमोली रुद्रप्रयाग टिहरी और पिथौरागढ़ जनपदों में गरज चमक के साथ हल्की से मध्यम वर्षा के साथ ही कहीं-कहीं तीव्र दौर की वर्षा होने की संभावना है जिसको लेकर यलो अलर्ट जारी किया गया है। आईएमडी के मुताबिक पिछले 24 घंटे में सबसे अधिक वर्षा रामनगर में 85.5 एमएम जबकि कौसानी में 56.6 एमएम दर्ज की गई।

मुख्यमंत्री ने चारधाम यात्रियों से की अपील

उत्तराखंड में मौसम खराब होने के बीच चारधाम यात्रा पर आ रहे श्रद्धालुओं को तमाम सावधानियां बरतने की जरूरत है मौसम विभाग ने उत्तराखंड में अगले कुछ दिनों के लिए भारी बारिश का अलर्ट जारी किया है. जिसके तहत प्रदेश के पर्वतीय क्षेत्रों में बारिश का सिलसिला जारी है। इसी कड़ी में मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने चारधाम यात्रा पर आ रहे यात्रियों से निवेदन किया है कि मौसम विभाग की ओर से दिए गए अलर्ट को देखते हुए

Latest news
Related news
- Advertisement -spot_img

Leave A Reply

Please enter your comment!
Please enter your name here

Translate »