20.6 C
London
Tuesday, July 16, 2024

इजराइली राजदूत को मिली धमकी, तुरंत भारत छोड़ो

- Advertisement -spot_img
spot_img
spot_img
spot_img

भोंपूराम खबरी। भारत में इजराइली राजदूत नोर गिलोन को धमकी मिली है। इजराली राजदूत ने ‘द कश्मीर फाइल्स’ पर चल रहे विवाद पर भारत के लोगों से माफी मांगा था। एक इजरायली फिल्मकार द्वारा ‘द कश्मीर फाइल्स’ फिल्म पर की गई टिप्पणी पर राजदूत ने फिल्मकार के तरफ से माफी मांगा था। इसके बाद उन्हें ट्विटर पर धमकी मिली है, जिसका उन्होंने स्क्रीनशॉट शनिवार को ट्विटर पर पोस्ट किया। ट्वीट करते हुए लिखा कि ‘हिटलर एक महान व्यक्ति था।’ उन्होंने बताया कि उन्हें ये मैसेज ट्विटर पर मिली है। आगे लिखा कि मैसेज भेजने वाले की सूरक्षा को ध्यान में रखते हुए मैं उसकी पहचान छिपा रहा हूं। उसकी प्रोफाइल में पीएचडी लिखा गया है।

राजदूत के इस ट्विट के बाद उन्हें भारत के तरफ से काफी समर्थन मिला है। गिलोन ने पहले ट्वीट के बाद एक और ट्वीट करके भारत के लोगों को धन्यवाद कहा। उन्होंने कहा कि पिछली ट्वीट पर बहुत सारा प्यार मिला था। इससे मैं बहुत अच्छा महसूस कर रहा हूं। वह मैसेज शेयर करने का उद्देश्य सिर्फ यह बताना था कि आज भी लोगों में यहूदी विरोधी भावनाएं मौजूद हैं। हमें मिलकर इसका विरोध करने की जरूरत है।

दरअसल, इजरायली फिल्ममेकर Nadav Lapid ने गोवा में 53 वें इंटरनेशनल फिल्म फेस्टिवल के समापन समारोह में कहा, ‘हम सभी 15वीं फिल्म ‘द कश्मीर फाइल्स’ से परेशान और स्तब्ध थे। उन्होंने कहा कि द कश्मीर फाइल्स एक वल्गर और प्रोपेगेंडा फिल्म लगा। जिसके बाद देशभर में बवाल मचा था। बता दें कि ‘द कश्मीर फाइल्स’ इस साल 11 मार्च को सिनेमाघरों में रिलीज हुई थी। फिल्म में 1990 के दशक में हिंदू पलायन और कश्मीरी पंडितों की हत्याओं की कहानी दिखाई गई थी। यह फिल्म 2022 की सबसे ज्यादा कमाई करने वाली बॉलीवुड फिल्मों में से एक है।

Latest news
Related news
- Advertisement -spot_img

Leave A Reply

Please enter your comment!
Please enter your name here

Translate »