3.4 C
London
Tuesday, February 27, 2024

आपके फ़ोन पर भी आ रहा है इमरजेंसी अलर्ट

- Advertisement -spot_img
spot_img
spot_img

भोंपूराम खबरी। इमरजेंसी अलर्ट मैसेज : क्‍या आज आपके फोन में भी लंबे बीप साउंड के साथ मैसेज आया है? अगर हां, तो चिंतित न हों. दरअसल, भारत सरकार अपने इमरजेंसी अलर्ट सिस्टम को टेस्ट कर रही है. इस सिस्टम को टेस्ट करने के लिए एक मैसेज भेजा जा रहा है जो एंड्रॉयड यूजर्स को कुछ दिन पहले मिला था और अब आईफोन यूजर्स को भी ये अलर्ट मिल रहा है. इस मैसेज को तेज बीप साउंड के साथ भेजा गया है जो Emergency Alert: Severe फ्लैश के साथ आया है. ये अलर्ट मैसेज, पैन इंडिया इमरजेंसी अलर्ट सिस्टम का हिस्सा है जिसे नेशनल डिजास्टर मैनेजमेंट अथॉरिटी द्वारा तैयार किया गया है।

आपको क्या करना है?

अगर आपके मोबाइल फोन पर भी ये इमरजेंसी मैसेज आया है तो आपको घबराना नहीं है और इस मैसेज को इग्नोर करना है. दरअसल, सरकार इमरजेंसी अलर्ट सिस्टम को टेस्ट कर रही है इसलिए इसे पैन इंडिया कंज्यूमर्स को भेजा जा रहा है. हो सकता है कि आप में से कई लोगों को मैसेज अभी न मिला हो. अलग-अलग समय पर ये लोगों को मिल रहा है।

ये अलर्ट मैसेज डिपार्टमेंट ऑफ़ टेलीकॉम के सेल ब्रॉडकास्टिंग सिस्टम के जरिए भेजा जा रहा है. अगर आप इस मैसेज को ध्यानपूर्वक पढ़ेंगे तो इसमें देखेंगे कि ये लिखा गया है कि ये मैसेज टेस्टिंग के लिए है और इसे इग्नोर करना है।

 

Latest news
Related news
- Advertisement -spot_img

Leave A Reply

Please enter your comment!
Please enter your name here

Translate »