29.4 C
London
Friday, July 19, 2024

आदिपुरुष को देखकर भड़के रामायण के राम! मेकर्स को बोले- ‘आपको किसने हक़ दिया

- Advertisement -spot_img
spot_img
spot_img
spot_img

भोंपूराम खबरी। फिल्म आदिपुरुष को लेकर विवाद थमने का नाम नहीं ले रहा है। रिलीज के बाद से ही इस फिल्म को देशभर में आलोचनाओं का सामना करना पड़ रहा है। फिल्म के डायलॉग्स की खिल्लियां उड़ाई जा रही । इन डायलॉग्स को फूहड़ और ओछा कहा जा रहा है। तो वहीं फिल्म को ख़राब वीएफएक्स, रामायण के पात्रों का चित्रण, वेश-भूषा और तथ्यों से छेड़छाड़ करने के लिए सोशल मीडिया पर जमकर ट्रोल किया जा रहा है। फिल्म के मेकर्स पर संस्कृति से खिलवाड़ करने और हिन्दुओं की धार्मिक भावनाओं को आहत करने का आरोप लग रहा है। इसी बीच देश के लोकप्रिय श्रीराम यानि कि अरुण गोविल ने भी आदिपुरुष पर अपना रोष प्रकट करते हुए मेकर्स को सलाह दी है।

अरुण गोविल ने कहा कि कोई अपनी नींव हिलाता है क्या? कोई अपनी जड़ें बदलता है क्या? हमारी धार्मिक मान्यताओं और परंपराओं को किसी भी तरह का कोई नयापन देने की आवश्यकता नहीं है। साथ ही कहा कि मेरा प्रयास निरंतर यही है कि मैं इस पीढ़ी को भी वही बताऊं और दिखाऊं जो वास्तव में सत्य है,शाश्वत है। आखिर आपको किसने अधिकार दे दिया कि आप हमारी मान्यताओं के साथ छेड़छाड़ करें। हमारी भावनाओं को ठेस पहुंचाएं। आगे अरुण गोविल कहते हैं कि कुछ डायरेक्टर्स, कुछ राइटर्स, कुछ पेंटर्स को इस बात का खास ध्यान रखना चाहिए कि क्रिएटिव लिबर्टी के नाम पर मजाक न बनाए और न ही तथ्यों को तोड़-मरोड़ कर पेश करें।

जैसा कि आप जानते हैं अरुण गोविल ने रामानंद सागर की रामायण में प्रभु श्रीराम की भूमिका निभाई थी। अरुण गोविल की सौम्य छवि और मधुर मुस्कान ने भारत के हर व्यक्ति के मन में अरुण गोविल की तस्वीर प्रभु राम की छवि के रूप में बनाई थी जो आजतक कायम है।

 

 

Latest news
Related news
- Advertisement -spot_img

Leave A Reply

Please enter your comment!
Please enter your name here

Translate »