4.7 C
London
Tuesday, February 27, 2024

अगले 7 दिन इन जिलों में भारी बारिश का अलर्ट

- Advertisement -spot_img
spot_img
spot_img

भोंपूराम खबरी। मानसून दस्तक देने जा रहा है उत्तराखंड मौसम का मिजाज से 24 तारीख के बाद बदलने जा रहा है. प्रदेश में 24 से लेकर 30 तारीख के बीच में तेज बारिश का ऑरेंज अलर्ट जारी किया गया है, जो लोग भी उत्तराखंड का रुख करेंगे उन्हें सावधानी बरतने की जरूरत है।

मौसम विज्ञान केंद्र की तरफ से पूर्वानुमान जताते हुए चार धाम रूट पर खासतौर पर सतर्कता बरतने के निर्देश दिए गए हैं. इस बीच आंधी तूफान से नुकसान का भी पूर्वानुमान जताया गया है. साथ ही लैंडस्लाइड की घटनाओं को लेकर भी सावधानी बरतने के निर्देश दिए गए हैं.

एनडीआरएफ, एसडीआरएफ सहित अन्य विभागों के अधिकारियों, कर्मचारियों को तैनात किया गया है। बता दें कि मौसम विभाग ने अगले सात दिनों तक प्रदेश के पर्वतीय और मैदानी इलाकों में बारिश की चेतावनी जारी की है। चेतावनी जारी करते हुए लोगों को सावधानी बरतने की सलाह दी गई है।

इस दौरान मौसम विभाग ने प्रदेश की जनता को अलर्ट करते हुए कहा कि बारिश की वजह से राज्य में नदी-नालों का जलस्तर बढ़ने के साथ भूस्खलन और चट्टानों के गिरने की भी संभावना है। इसलिए लोगों को सावधान रहने की सलाह दी है। इतना ही नहीं, पर्वतीय क्षेत्रों में आवाजाही के दौरान सावधानी बरतने को कहा है।

मौसम के मुताबिक 25 जून तक प्रदेश में मॉनसून दस्तक दे सकता है. इससे पहले प्री- मॉनसून बारिश परेशानी का सबब बन सकती है. 7 दिन में देहरादून, टिहरी, उत्तरकाशी, पौड़ी, चमोली, रूद्रप्रयाग नैनीताल अल्मोड़ा चंपावत पिथौरागढ़ में आफत की बारिश की उम्मीद जताई है।

 

Latest news
Related news
- Advertisement -spot_img

Leave A Reply

Please enter your comment!
Please enter your name here

Translate »