20.6 C
London
Tuesday, July 16, 2024

IMD ने की है भविष्यवाणी, इस बार स्वतंत्रता दिवस पर कैसा रहेगा मौसम का मिजाज

- Advertisement -spot_img
spot_img
spot_img
spot_img

भोंपूराम खबरी। मौसम विभाग ने मंगलवार को दिल्ली में बहुत हल्की बारिश या गरज के साथ छींटे पड़ने की भविष्यवाणी की है, जब भारत अपना 77वां स्वतंत्रता दिवस मनाएगा। मौसम विभाग ने मंगलवार को न्यूनतम तापमान 25-27 डिग्री सेल्सियस के बीच रहने की संभावना जताई है और इसके साथ ही स्वतंत्रता दिवस की शाम के समय बहुत हल्की बारिश या गरज के साथ बौछारें पड़ने की भविष्यवाणी की है। मंगलवार को अधिकतम तापमान 34 डिग्री सेल्सियस के बीच रहने की उम्मीद है।

वहीं, अगर आप मंगलवार को पतंग उड़ाने की सोच रहे हैं तो यह आपके लिए बुरी खबर है क्योंकि कल बादल छाए रहने और आंशिक रूप से बारिश होने की संभावना है। बता दें कि पारंपरिक रूप से स्वतंत्रता दिवस समारोह के समय लोग पतंग उड़ाते हैं, जिससे 15 अगस्त के दिन दिल्ली का आसमान रंग-बिरंगी पतंगों से भर जाता है लेकिन इस बार शायद ही ऐसा होगा।

पीएम मोदी फहराएंगे तिरंगा

इस बीच, प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी 77वें स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर मंगलवार को लाल किले के प्राचीर से तिरंगा झंडा फहराएंगे और राष्ट्र को संबोधित करेंगे। 15 अगस्त को ऐतिहासिक बनाने के लिए इस बार लाल किले पर समारोह के लिए मंच पूरी तरह से तैयार है। लाल किले पर स्वतंत्रता दिवस समारोह का हिस्सा बनने के लिए देश भर से लगभग 1,800 लोगों को “विशेष अतिथि” के रूप में आमंत्रित किया गया है।

आजादी के अमृत महोत्सव का समापन भी होगा

इस वर्ष के स्वतंत्रता दिवस पर ‘आजादी के अमृत महोत्सव’ का समापन भी होगा, जिसे प्रधानमंत्री ने 12 मार्च, 2021 को अहमदाबाद के साबरमती आश्रम से शुरू किया था और एक बार फिर देश को ‘अमृत काल’ में ले जाएगा। इसमें कहा गया है कि 2047 तक भारत को एक विकसित देश बनाने के सपने को साकार करने के लिए नया जोश दिखाया गया है। इस बार पिछले साल के आंकड़ों की तुलना में बड़ी संख्या में मेहमानों को आमंत्रित किया गया है।

Latest news
Related news
- Advertisement -spot_img

Leave A Reply

Please enter your comment!
Please enter your name here

Translate »