11.3 C
London
Monday, March 4, 2024

IAS मनीषा पंवार ठगी का शिकार होने से बचीं

- Advertisement -spot_img
spot_img
spot_img

भोंपूराम खबरी। आईएएस मनीषा पंवार का आधार और मोबाइल नंबर इस्तेमाल कर मुंबई से मलेशिया के लिए एक पार्सल बुक कर दिया गया। आईएएस को कुरियर कंपनी की ओर से फोन आया कि पार्सल में अवैध वस्तु थी तो यह कस्टम ने रोक लिया। अब उनके खिलाफ बांद्रा पुलिस स्टेशन में एक मुकदमा भी दर्ज किया गया है।

वहीं इस मामले में आईएएस मनीषा पंवार ने वसंत विहार थाने में मुकदमा दर्ज कराया है। शुरुआती जांच में आईएएस को आई यह कॉल साइबर ठगों की भी हो सकती है। एसपी सिटी सरिता डोबाल ने बताया कि आईएएस मनीषा पंवार को मंगलवार को ब्लू डार्ट कुरियर की ओर से फोन आया था। फोन करने वाले ने बताया था कि पंवार ने एक मुंबई से मलेशिया के लिए पार्सल बुक किया है। इस पार्सल पर उनका मोबाइल और आधार नंबर लिखा हुआ है।

बता दें की इस पार्सल को एयरपोर्ट पर रिजेक्ट कर उनके खिलाफ बांद्रा में एक मुकदमा दर्ज कर लिया है। आईएएस को इस मुकदमे की अपराध संख्या भी बताई गई। जबकि, आईएएस का कहना है कि उन्होंने ऐसा कोई कुरियर या पार्सल मलेशिया के लिए बुक नहीं कराया है।

बता दें की आईएएस वसंत विहार में रहती हैं। जबकि, यह कुरियर मुंबई से बुक किया गया है। एसपी सिटी ने बताया कि उनकी शिकायत पर धोखाधड़ी के आरोप में अज्ञात के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया गया है। यह कॉल साइबर ठगों की भी हो सकती है। साइबर ठग इस तरह के कॉल कर लोगों को डराकर उनसे पैसे ठगते हैं। ऐसे में इस मामले की गंभीरता से जांच की जा रही है।

इस मामले में बांद्रा पुलिस स्टेशन के सीनियर पुलिस इंस्पेक्टर संजय मराठे से भी बात की गई। उन्होंने बताया कि उनके थाने में इस तरह का कोई मुकदमा नहीं है। इस मुकदमे की संख्या एमएच 1045/0923 बताई गई है। संजय मराठे ने बताया कि इस तरह की अपराध संख्या महाराष्ट्र पुलिस नहीं देती है। ऐसे में इस बात को और भी बल मिलता है कि यह साइबर ठगों की ही कॉल हो सकती है।

 

Latest news
Related news
- Advertisement -spot_img

Leave A Reply

Please enter your comment!
Please enter your name here

Translate »