8.7 C
London
Friday, October 18, 2024

IAS अकादमी में सुसाइट मिस्ट्री:कर्मचारी ने महिला का रूप धरकर की आत्महत्या

- Advertisement -spot_img
spot_img
spot_img

भोंपूराम खबरी। लाल बहादुर शास्त्री राष्ट्रीय प्रशासनिक अकादमी मसूरी में एक पुरुष कर्मचारी का शव संदिग्ध हालात में फंदे से लटका मिला। कोतवाल अरविंद चौधरी के मुताबिक 22 वर्षीय अनुकूल रावत पुत्र विपेंद्र सिंह रावत मूल रूप से श्रीनगर गढ़वाल के उफल्डा गांव का रहने वाला था। डेढ़ साल पहले अकादमी में मल्टी टास्किंग स्टाफ के पद पर अनुकूल की नौकरी लगी थी। अनुकूल हैप्पी वैली स्थित सरकारी क्वार्टर में रह रहा था। गुरुवार को अनुकूल ड्यूटी पर नहीं पहुंचा तो उसकी तलाश की गई। स्टाफ को उसका कमरा अंदर से बंद मिला। पुलिस के पहुंचने के बाद कारपेंटर ने दरवाजा तोड़ा। अंदर साड़ी पहने अनुकूल का शव रस्सी के फंदे पर लटका था। उसने महिलाओं की तरह मेकअप भी किया हुआ था। ये सुसाइट पुलिस के लिए भी एक रहस्य बन गया है। पुलिस तमाम पहलुओं की जांच कर रही है।

गले में हार, बदन में सफेद-गुलाबी साड़ी

कोतवाल अरविंद चौधरी के मुताबिक, अनुकूल ने सफेद और गुलाबी रंग की साड़ी पहनी हुई थी। उस पर फूल बने थे। गले में आर्टिफिशियल हार और गुलाबी ब्लाउज पहना था। चेहरे पर महिलाओं वाला मेकअप किया था। बालों का स्टाइल भी महिलाओं जैसा किया था। साफ है कि उसने आत्महत्या से पहले खुद को महिला जैसा रूप देने में वक्त लगाया। अनुकूल की इस स्थिति को लेकर किसी को कोई आभास तक नहीं था।

सवाल:कहां से आया मेकअप का सामान

सबसे बड़ा सवाल यह है कि अनुकूल ने साड़ी और मेकअप का सामान कहां से खरीदा। कमरे में भी साज-शृंगार का सामान रखा मिला। पुलिस परिजनों के पहुंचने पर उसके कमरे की तलाशी लेगी। उससे अनुकूल के आत्महत्या के राज खुल सकते हैं। पुलिस जांच के अनुसार, अनुकूल ने आत्महत्या करते वक्त कमरे के पंखे पर शायद पहले बेल्ट से लटकने का प्रयास किया। जब बेल्ट छोटी पड़ गई तो उसने रस्सी का सहारा ले लिया। पुलिस जब मौके पर पहुंची तो कमरे में पंखे पर फंदे वाली रस्सी के साथ वहां बेल्ट भी लटकी हुई थी।

 

Latest news
Related news
- Advertisement -spot_img

Leave A Reply

Please enter your comment!
Please enter your name here

Translate »