16.4 C
London
Wednesday, October 23, 2024

सोशल मीडिया पर पाकिस्तान को दी स्वतंत्रता दिवस की बधाई तो पुलिस ने किया गिरफ्तार

- Advertisement -spot_img
spot_img
spot_img

भोंपूराम खबरी। महाराष्ट्र के बुलढाणा से एक हैरान करने वाला मामला सामने आया है। स्वतंत्रता दिवस के मौके पर यहां एक शख्स ने इंस्टाग्राम पर एक ऐसा पोस्ट कर दिया, जिससे हड़कंप मच गया। शख्स ने लिखा ‘पाकिस्तानी होने पर गर्व…जो करना है कर लो।’ जैसे ही ये पोस्ट लोगों की नजर में आया, वैसे ही विवाद खड़ा हो गया। जिसके बाद पुलिस ने इस शख्स को गिरफ्तार कर लिया।

क्या है पूरा मामला?

15 अगस्त के मौके पर देश में आजादी का जश्न मनाया जा रहा है। वहीं, 14 अगस्त को पाकिस्तान ने भी अपना स्वतंत्रता दिवस मनाया। इस बीच, महाराष्ट्र के बुलढाणा में एक युवक ने अपने इंस्टाग्राम हैंडल पर पाकिस्तानी झंडे के साथ पड़ोसी मुल्क को स्वतंत्रता दिवस की शुभकामनाएं दे दीं।

इसके साथ ही उसने पाकिस्तान की स्वतंत्रता पर गर्व जाहिर किया, जिसका हिंदू संगठनों ने विरोध किया। वहीं, पुलिस ने आरोपी के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज कर ली है।

पुलिस के मुताबिक, 14 अगस्त को पाकिस्तान के स्वतंत्रता दिवस के मौके पर मुजम्मिल खान अहमद खान नाम के युवक ने अपने इंस्टाग्राम अकाउंट पर पोस्ट किया, “पाकिस्तानी होने पर गर्व है” साथ ही पाकिस्तानी को स्वतंत्रता दिवस की शुभकामनाएं भी दीं। उसका ये पोस्ट कुछ ही समय में वायरल हो गया, जिसके बाद हिंदू संगठन नाराज हो गए।

जब बवाल बढ़ा तो पुलिस हरकत में आई और उसने तत्काल आरोपी युवक के खिलाफ FIR दर्ज कर ली। पुलिस के एक अधिकारी ने बताया कि आरोपी मुजम्मिल को अरेस्ट कर लिया गया है। 14 अगस्त की शाम 5 बजे से ही इंस्टा पोस्ट को लेकर जो बवाल शुरू हुआ, वह रात 12 बजे के बाद तक जारी रहा। तनाव बढ़ता देख पुलिस ने इलाके की सुरक्षा बढ़ा दी है। पुलिस अधिकारी ने कहा है कि स्थिति पूरे तरीके से नियंत्रण में है ।

Latest news
Related news
- Advertisement -spot_img

Leave A Reply

Please enter your comment!
Please enter your name here

Translate »