17.4 C
London
Sunday, June 16, 2024

रुद्रपुर निवासी मनोज सरकार टोक्यो पैरा ओलंपिक के सेमीफाइनल में

- Advertisement -spot_img
spot_img
spot_img
spot_img
spot_img

भोंपूराम खबरी,रुद्रपुर। बेहतर तालमेल एवं जबरदस्त स्मैश की बदौलत जीत हासिल कर नगर निवासी मनोज सरकार टोक्यो जापान ने आयोजित पैरालंपिक में बैडमिंटन प्रतिस्पर्धा के सेमीफाइनल में पहुंच गए है। शुक्रवार को खेले गए मैच में अर्जुन पुरस्कार विजेता मनोज ने 28 मिनट में ही 3 सैट के इस मैच को 2-0 से जीत लिया। मनोज ने इस मैच में यूक्रेन के अलेक्जेंडर चिरकोव को हराया। मनोज की इस जीत पर रुद्रपुर राइजिंग फाउंडेशन ने उन्हें बधाई दी। ज्ञात हो कि मनोज लम्बे समय से इस सगठन से जुड़े हैं।

भारतीय समयानुसार आज सुबह 7:30 बजे टोक्यो पैरालंपिक में एसएल 3 कैटेगरी में भारतीय बैडमिंटन खिलाड़ी मनोज सरकार का मुकाबला यूक्रेन के अलेक्जेंडर चिरकोव के साथ शुरू हुआ। खेल की शुरुआत में ही मनोज ने चिरकोव से बढ़त ले ली और अंत तक मनोज ने यह बढ़त बनाए रखी। हालांकि चिरकोव ने मनोज की बढ़त को रोकने की पूरी कोशिश की लेकिन मनोज के जबरदस्त खेल के सामने उसकी एक न चली और बेहतर तालमेल,सटीक ड्रॉप तथा जबरदस्त स्मैश के सहारे मनोज ने खेल के पहले 14 मिनट में ही 19-16 की बढ़त बना ली, जो कि मैच के पन्द्रहवें मिनट में जीत के रूप में 21-16 तक पहुंच गई।

मनोज की बढ़त का यह सिलसिला दूसरे सेट में भी जारी रहा और उसने पहले चार मिनट में ही 2-1 की बढ़त बना ली हालांकि इस बार उनके प्रतिद्वंदी चिरकोव ने एक बार तो मैच को 4-4 की बराबरी पर ला खड़ा किया किंतु आज मनोज जबरदस्त लय और भरपूर आत्मविश्वास से खेले और खेल के छठे मिनट में यूक्रेनी प्रतिद्वंदी से जो बढ़त हासिल की वह बढ़त मैच के अंत तक बनाए रखी। मैच के सातवें मिनट में मनोज 7-5 से आगे थे और यह बढ़त ग्यारहवें मिनट में 16-8 हो गई। मनोज के शानदार खेल के आगे उनका प्रतिद्वंदी टिक नहीं पाया और मनोज ने लगातार अंक प्राप्त करते हुए खेल के तेरहवें मिनट में 21-9 अंको से मैच को अपने नाम कर लिया। इस जीत के बाद मनोज टोक्यो पैरा ओलंपिक के सेमीफाइनल में पहुंच गए हैं।

मनोज की जीत के बाद लोगों में खुशी की लहर है। रुद्रपुर राइजिंग फाउंडेशन के अध्यक्ष विजय आहूजा ने इस शानदार जीत के लिए मनोज सरकार को बधाई दी है। उन्होंने कहा कि पैरालंपिक के पहले मैच में मनोज की हार से वो निराश जरूर थे लेकिन उन्हें विश्वास था कि मनोज खेल के मैदान पर दमदार वापसी करेगा और उसका सफर गोल्ड मेडल पर ही रुकेगा। आज की जीत में मनोज ने जिस तरह शानदार खेल का प्रदर्शन किया है उससे तय है कि इस बार उत्तराखंड का लाल राज्य वासियों को सोने का तमगा भेंट करेगा।

Latest news
Related news
- Advertisement -spot_img

Leave A Reply

Please enter your comment!
Please enter your name here

Translate »