8.1 C
London
Monday, April 15, 2024

मौसम का बदला मिजाज, बारिश से शहर हुआ तरबतर

- Advertisement -spot_img
spot_img
spot_img
spot_img
spot_img
spot_img

भोंपूराम खबरी,रुद्रपुर। पिछले तीन दिनों से पड़ रही भीषण गर्मी के बीच गुरुवार को मौसम ने अपना मिजाज बदल दिया। बुधवार तक लोग तेज धूप के साथ भीषण गर्मी से बेहाल रहे। गर्मी का कहर इस कदर था कि पंखे से भी गर्म हवा निकल रही थी। इस बीच गुरुवार सुबह बाद मौसम का मिजाज बदल गया। तेज हवा के साथ जिला मुख्यालय समेत अलग-अलग क्षेत्रों में हुई बारिश ने भीषण गर्मी से राहत मिली। मौसम का मिजाज देखकर लोगों को लगता था अब दो-तीन दिन गर्मी से राहत मिल जाएगी लेकिन बारिश थमते ही उमस भरी गर्मी ने लोगों का हाल बेहाल कर दिया।

वहीं तेज हवा के साथ शहर समेत ग्रामीण इलाकों में बिजली कट की समस्या उत्पन्न हो गया। जिला मुख्यालय में करीब दो घंटे के बाद बिजली तो लौट गयी, लेकिन ग्रामीण क्षेत्र का कई इलाके में बिजली कटे रहने की सूचना मिली। बिजली कट के बीच उमस भरी गर्मी ने लोगों का हाल बेहाल कर दिया। उमस भरी गर्मी से बचने के लिये लोग तरह-तरह के जुगत करते दिखे। वहीं बारिश के बाद शहर की सड़कों पर जबरदस्त जलभराव हो गया। गली मोहल्ले के विभिन्न सड़कों पर बारिश का पानी जमा हो गया, इससे शहर वासियों को काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ा। उधर बारिश के बाद खेत और खलिहानों में पड़े मक्का फसल ने किसानों की परेशानी बढ़ा दी। पिछले कई दिनों से सुखाकर रखे मक्का फसल को समेटने में किसानों के पसीने छूट गये। इधर मौसम विभाग के मुताबिक, रविवार को भी आसमान में काले बादल छाये रहेंगे।

पंतनगर विश्वविद्यालय के मौसम वैज्ञानिक डॉ आरके सिंह ने बताया कि पश्चिमी विक्षोभ के कारण आसमान में छाए बादलों के कारण तेज हवा के साथ बारिश हुई। मौसम के बदले मिजाज से तापमान में थोड़ी गिरावट आई है। गुरुवार को शहर का अधिकतम तापमान 33 डिग्री एवं न्यूनतम तापमान 27 डिग्री दर्ज किया गया।

Latest news
Related news
- Advertisement -spot_img

Leave A Reply

Please enter your comment!
Please enter your name here

Translate »