13.1 C
London
Wednesday, May 29, 2024

मणिपुर में 2 महिलाओं के साथ हुई हैवानियत का मुख्य आरोपी गिरफ्तार, कांग्रेस का सरकार पर हमला

- Advertisement -spot_img
spot_img
spot_img
spot_img
spot_img

भोंपूराम खबरी। मणिपुर में 4 मई को 2 महिलाओं के साथ हुई हैवानियत में शामिल मुख्य आरोपी को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। मणिपुर में 4 मई को महिलाओं के साथ दरिंदगी हुई थी और इसका वीडियो हाल में वायरल हुआ था। सूत्रों के मुताबिक, पुलिस ने इस मामले के मुख्य आरोपी को पकड़ लिया है। इस बीच कांग्रेस ने गुरुवार को कहा कि आज संसद का मॉनसून सत्र आरंभ होने के साथ ही विपक्षी गठबंधन ‘इंडियन नेशनल डेवलपमेंटल इन्क्लूसिव एलायंस’ (I.N.D.I.A.) मणिपुर के विषय पर सरकार से जवाब मांगेगा और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को खुद इसका जवाब देना चाहिए।

कांग्रेस अध्यक्ष खरगे ने ट्वीट किया, ‘मणिपुर में मानवता खत्म हो गई। मोदी सरकार और बीजेपी ने राज्य के नाजुक सामाजिक ताने-बाने को नष्ट करके लोकतंत्र और कानून के शासन को भीड़तंत्र में बदल दिया है। नरेंद्र मोदी जी, भारत आपकी चुप्पी को कभी माफ नहीं करेगा। यदि आपकी सरकार में ज़रा भी विवेक या शर्म बची है, तो आपको संसद में मणिपुर के बारे में बोलना चाहिए और केंद्र एवं राज्य दोनों में अपनी दोहरी अक्षमता के लिए दूसरों को दोष दिए बिना देश को बताना चाहिए कि क्या हुआ। आपने अपनी संवैधानिक ज़िम्मेदारी त्याग दी है। संकट की इस घड़ी में हम मणिपुर के लोगों के साथ खड़े हैं।’

4 मई का बताया जा रहा है वीडियो

बता दें कि मणिपुर की राजधानी इंफाल से करीब 35 किलोमीटर दूर कांगपोकपी जिले के गांव बी. फीनोम से आए यौन हिंसा के एक वीडियो ने पूरे देश को सकते में डाल दिया है। ये वीडियो 4 मई का बताया जा रहा है। वीडियो में भीड़ 2 महिलाओं को निर्वस्त्र करके घुमा रही है। आरोप है कि इस दौरान गैंगरेप की घटना को भी अंजाम दिया गया और जब एक महिला को बचाने के लिए उनका भाई आया तो उसका भी मर्डर कर दिया गया। वीडियो सामने आने के बाद मणिपुर के सीएम एन. बिरेन सिंह ने पुलिस को दोषियों पर सख्त कार्रवाई करने के निर्देश दिये हैं।

 

 

Latest news
Related news
- Advertisement -spot_img

Leave A Reply

Please enter your comment!
Please enter your name here

Translate »