10.5 C
London
Sunday, April 14, 2024

शराब की दुकान खोलने के विरोध में सड़कों पर उतरे लोग 

- Advertisement -spot_img
spot_img
spot_img
spot_img
spot_img
spot_img
भोंपूराम खबरी, रुद्रपुर। रिहायशी क्षेत्र में विद्यालय के समीप शराब की दुकान खोले जाने की सूचना से स्थानीय नागरिकों में रोष फ़ैल गया है। लोगों ने प्रस्तावित दूकान के समक्ष धरना दिया और प्रशासन को दुकान न खोलने देने की चेतावनी दी। इससे पूर्व बुधवार को क्षेत्र की पार्षद ने भी कालोनीवासियों के साथ जिलाधिकारी को पत्र सौंपकर उक्त दुकान की अनुमति न दिए जाने की मांग की थी।

नगर के वार्ड नंबर 26 की मॉडल कालोनी में आबकारी विभाग द्वारा एक नयी अंग्रेजी शराब की दुकान खोले जाने की अनुमति दी गयी है। इससे स्थानीय लोगों में खासा गुस्सा है। लोगों का कहना है कि मॉडल कालोनी पूर्णतया आवासीय क्षेत्र है और गावा चौक पर प्रस्तावित इस दुकान से मात्र पचास मीटर की दूरी पर जवाहर नवोदय विद्यालय स्थित है। ऐसे में शराब की दुकान खुलने से छात्रों और आम जनता पर नकारात्मक असर पड़ेगा। लोगों के समर्थन को पहुंचे कांग्रेस के कार्यकारी जिलाध्यक्ष हिमांशु गावा ने कहा कि इस सड़क पर कई अन्य शिक्षण संस्थान भी हैं। पास में ही फ्लाईओवर है जहां आए दिन जाम की स्थिति बनी रहती है और दुर्घटनाएं होती हैं। ऐसे में अंग्रेजी शराब की दुकान खोले जाने के बाद जहां दुर्घटनाएं बढ़ेगी वहीं शिक्षण संस्थानों और रेजिडेंशियल कॉलोनी पर भी बुरा असर पड़ेगा। अग्रवाल सभा की वरिष्ठ पदाधिकारी सुषमा अग्रवाल ने कहा कि समस्त कॉलोनी वासियों ने इस दुकान का विरोध किया है यदि यह दुकान खुली तो पूरी कॉलोनी सड़कों पर उतर कर प्रदर्शन करने को विवश होगी। इससे पूर्व पार्षद रजनी रावत ने यहाँ अंग्रेजी शराब की दुकान खोले जाने का विरोध करते हुए जिलाधिकारी व मुख्यमंत्री को पत्र लिखकर विरोध जताया था।

इस पूरे मामले को लेकर जब जिला आबकारी अधिकारी बिंजोला से बात की तो उन्होंने बताया कि उनके संज्ञान में यह मामला नहीं है इसके अलावा अगर दुकान का ज्यादा विरोध होता है तो उसका समाधान किया जाएगा।

प्रदर्शन करने वालों में केशव चौधरी, सुनील ठुकराल, सुमित अरोरा, राजेश घीक, हरीश साहनी, निरंजन पन्त, एसएस रावत, विमल कुमार अरोरा, रजत बत्रा, शशांक गर्ग, मोहित अग्रवाल, गीतेश भट्ट, बलराम सिंह, पुष्कर आदि शामिल थे।

Latest news
Related news
- Advertisement -spot_img

Leave A Reply

Please enter your comment!
Please enter your name here

Translate »