8.1 C
London
Monday, April 15, 2024

कोरोना के बढ़ते मामलों से सचेत हुआ प्रशासन,डीएम रंजना राजगुरु ने की आपात बैठक

- Advertisement -spot_img
spot_img
spot_img
spot_img
spot_img
spot_img

भोंपूराम खबरी,रुद्रपुर।  कोविड-19 संक्रमण के मामलों में लगातार बढ़ोत्तरी को देखते हुये जिलाधिकारी रंजना राजगुरू की अध्यक्षता में कलक्ट्रेट सभागार में अन्य प्रान्तों के सम्बन्धित अधिकारियों के साथ जिला टास्क फोर्स की बैठक आयोजित की गयी। डीएम राजगुरु ने कहा कि जिस प्रकार से अन्य प्रदेशों में कोविड-19 संक्रमण बढने के मामले सामने आ रहे है उसे देखते हुये अधिकारी पूर्व की भांति अपनी तैयारियां दुरुस्त रखे। उन्होने स्वास्थ्य विभाग की टीम को जनपद की सीमाओ, औद्योगिक क्षेत्र व बस्तियों में सैम्पलिंग वटेस्टिंग बढाने के निर्देश दिये। कहा कि बाहर से आने वाले लोगों की ट्रेवल हिस्ट्री के अनुसार भारत सरकार व राज्य सरकार की गाइडलाइन के तहत आवश्यक कार्यवाही करें।

उन्होने मुख्य चिकित्साधिकारी को निर्देश देते हुये कहा कि ट्रू-नेट, आरटीपीसीआर मशीन, पीपी किट, सेनेटाइजर, मास्क आदि की व्यवस्था पर्याप्त मात्रा करे। उन्होंने पुलिस विभाग को सार्वजनिक स्थानों व बाजारों में मास्क, सामाजिक दूरी के प्रति सख्ती बरतने के निर्देश दिये। उन्होने कहा कि इस सम्बन्ध में व्यापरियो के साथ बैठक कर कोविड-19 से बचाव व भारत सरकार व राज्य सरकार द्वारा जारी गाइडलाइन के बारे में जागरूक करें। उन्होने कहा कि वैक्सीनेशन केन्द्रों पर अधिक से अधिक लोगों को वैक्सीन लगायी जाए। सीएमओ को निर्देश दिये कि विद्यालयों में भी बच्चों का कोविड-19 के टेस्ट करना सुनिश्चित करे।

डीएम राजगुरु का कहना था कि उन्होंने कहा कि जनपद में अभी कोविड-19 संक्रमण की स्थिति सामान्य है लेकिन जिस तरह से अन्य प्रांतों में कोरोना के मामले लगातार बढ़ रहे है उसे देखते हुए सतर्क रहने की जरूरत है। उन्होंने आमजन से अपील करते हुए कहा कि कोविड-19 का टीका अवश्य लगवाये।

जिलाधिकारी ने वर्चुअल मीटिंग के जरिये के माध्यम से जुड़े सभी सीएमएस को निर्देश दिये कि जिनके द्वारा अभी तक ब्लाक टास्क फोर्स की बैठक आयोजित नहीं की गयी है वे संबंधित उप जिलाधिकारियों से समन्वय स्थापित करते हुए तत्काल ब्लाक टास्क फोर्स की बैठक करना सुनिश्चित करें। उन्होंने कहा कि जिन्हें कोविड-19 टीकाकरण के दौरान कोई भी समस्या आती है तो एसीएमओ डॉ हरेन्द्र मलिक से सम्पर्क करें। उन्होंने कहा कि यदि इसमें किसी स्तर पर भी लापरवाही पायी गयी तो सम्बन्धित के खिलाफ आवश्यक कार्यवाही अमल में लायी जायेगी।

इस अवसर पर मुख्य विकास अधिकारी हिमांशु खुराना, एएसपी मिथलेश सिंह, मुख्य चिकित्साधिकारी डॉ डीएस पंचपाल, जिला विकास अधिकारी डॉ महेश कुमार, पीएमएस डॉ आरएस सामन्त, मुख्य शिक्षा अधिकारी आरसी आर्या, एसीएमओ डॉ हरेन्द्र मलिक, डॉ मनु खन्ना, जिला कार्यक्रम अधिकारी उदय प्रताप सिंह, डीपीआरओ विद्या सिंह सोमनाल, डॉ अजयवीर सिंह, डॉ गौरव अग्रवाल, डॉ अभिषेक शर्मा, जिला आपदा प्रबंधन अधिकारी उमाशंकर नेगी आदि उपस्थित थे।

 

Latest news
Related news
- Advertisement -spot_img

Leave A Reply

Please enter your comment!
Please enter your name here

Translate »