11.8 C
London
Saturday, April 13, 2024

एनएसएस के सात दिनी शिविर का हुआ उद्घाटन

- Advertisement -spot_img
spot_img
spot_img
spot_img
spot_img
spot_img

भोंपूराम खबरी,रुद्रपुर।  जनता इंटर कालेज की राष्ट्रीय सेवा योजना (रासेयो) इकाई का विशेष शिविर जनता प्राइमरी स्कूल आदर्श कालोनी में प्रारम्भ हो गया। शिविर का उद्घाटन विद्यालय के प्रधानाचार्य डॉ सतीश अरोरा एवं रासेयो के जिला समन्वयक मनोज जौहरी ने संयुक्त रूप से किया।

डॉ अरोरा ने स्वयंसेवियों को विशेष शिविर की शुभकामना देते हुए कहा कि पूरा विश्व कोरोना जैसी वैश्विक आपदा से लड़ रहा है ऐसे समय में सबका कर्तव्य है कि समाज को इस महामारी से जागरूक किया जाए जिससे देश इस आपदा से जीत सके। उन्होंने कहा कि कहा कि स्वयंसेवी समाज के बीच जनजागरूकता अभियानों के माध्यम से समाज को एकता का संदेश देते हुए इस शिविर के लक्ष्य एवं संकल्प के साकार करें।

जौहरी ने कहा कि रासेयो से जुड़ने वाला प्रत्येक स्वयंसेवी राष्ट्रसेवा की भावना से ओतप्रोत होना चाहिए। यह राष्ट्र एवं समाज की सेवा करने का एक सुअवसर है जिसे गंवाना नही चाहिए। कार्यक्रम अधिकारी वीरेन्द्र जोशी ने विशेष शिविर में होने वाले कार्यक्रमों की रूपरेखा प्रस्तुत करते हुए कहा कि सात दिन के शिविर के दौरान कई जनजागरूकता अभियान चलाए जाएगें जिसमें कोरोना से बचाव के उपाय, बेटी बचाओ-बेटी पढ़ाओं, नशा उन्मूलन, पाॅलीथीन उन्मूलन, स्वच्छता अभियान जैसे सामाजिक मुद्दों को लेकर चयनित बस्ती आदर्श कालोनी में अभियान चलाया जाएगा। इस अवसर पर संजय आर्य, भुवन चन्द्र डूंगराकोटी, पंकज कुमार, मनोज सिंह अमित कपूर, हेम चन्द्र पंत, नवीन पांडे, वीजेन्द्र कुमार, बीरेन्द्र कुशवाहा, तजेन्द्र सिंह, सुरेश गुप्ता, जगदीश प्रसाद, देवरथ वर्मा, अंशु उपाध्याय, माया राज, प्रीति ग्रोवर, किरन आदि अध्यापकगण उपस्थित रहें।

Latest news
Related news
- Advertisement -spot_img

Leave A Reply

Please enter your comment!
Please enter your name here

Translate »