15.4 C
London
Saturday, September 21, 2024

रेलवे ट्रैक पर लोहे का पोल मामला: आरपीएफ कमांडेंट ने किया घटनास्थल का मुआयना

- Advertisement -spot_img
spot_img
spot_img
spot_img
spot_img

भोंपूराम खबरी,रुद्रपुर। रेलवे ट्रैक पर लोहे का पोल रखने के मामले रेलवे के कमांडेंट ने घटनास्थल का दौरा कर जानकारी हासिल की। उन्होंने कार्मिकों को रेलवे ट्रैक की निगरानी बढ़ाने के निर्देश दिए। इसकी जांच रामपुर (यूपी) पुलिस को सौंप दी गई है। बुधवार रात रुद्रपुर सिटी स्टेशन से महज 500 मीटर की दूरी पर यूपी सीमा स्थित बिलासपुर क्षेत्र में अवांछनीय तत्वों ने रेलवे ट्रैक पर लोहे का पोल रख दिया था। इसी ट्रैक से रात साढ़े नौ बजे देहरादून से काठगोदाम जाने वाली नैनी दून जन शताब्दी ट्रेन को गुजरना था। समय रहते लोको पायलट ने ट्रैक पर पोल देख लिया और इमरजेंसी ब्रेक लगाकर ट्रेन रोक दी।
शुक्रवार को रेलवे के इज्जतनगर (बरेली) मंडल के कमांडेंट पवन कुमार श्रीवास्तव ने अधिकारियों के साथ घटनास्थल का दौरा किया घटना के संबंध में जानकारी हासिल की। इस दौरान आरपीएफ कर्मियों ने उन्हें बताया कि रेलवे पटरी के पास टेलीफोन का खंबा काफी समय से पड़ा था। इसे उठाकर पटरी पर रखा गया था। श्रीवास्तव का कहना था कि मामला रामपुर (यूपी) पुलिस को सौंप दिया गया है। पुलिस मामले की जांच कर रही है। पुलिस ही इस मामले में आगे की कार्रवाई करेगी।
पूर्वोत्तर रेलवे के जनसंपर्क अधिकारी राजेंद्र सिंह ने बताया कि रेलवे ट्रैक को बाधित करने के मामले के खुलासे में आरपीएफ रामपुर पुलिस को सहयोग कर रही है।

वही इस मामले में कमांडेंट आरपीएफ पवन कुमार श्रीवास्तव ने बताया की जांच की जा रही है। संदिग्धों से भी पूछताछ की जा रही है। अभी स्पष्ट रूप से नहीं कह सकते कि ट्रेन को पलटाने की साजिश थी या नहीं। खंबे से ट्रेन को नुकसान पहुंचता, लेकिन ट्रेन पलट नहीं सकती है। फिर भी सारे पहलुओं की बारीकी से जांच की जा रही है।

Latest news
Related news
- Advertisement -spot_img

Leave A Reply

Please enter your comment!
Please enter your name here

Translate »