17.2 C
London
Monday, September 16, 2024

पहलवानों के समर्थन में जंतर-मंतर पहुंचे राकेश टिकैत, यूपी-पंजाब और हरिणाणा के किसानों ने भी डाला डेरा

- Advertisement -spot_img
spot_img
spot_img
spot_img
spot_img

भोंपूराम खबरी। जंतर-मंतर पर पहलवानों के धरने का आज 15वां दिन है। पहलवानों के समर्थन में रविवार को जंतर-मंतर पर खापों और किसानों की महापंचायत आयोजित की जाएगी। इसके मद्देनजर दिल्ली पुलिस अलर्ट मोड में आ गई है।

किसान और खाप पंचायत प्रतिनिधि आज पहुंचेंगे। पहलवानों की ओर से समर्थन में आने वाले लोगों से शांति बनाए रखने की अपील की गई। पुलिस से भी सहयोग का भी अनुरोध किया गया है। बुधवार रात को पहलवानों और पुलिस के बीच हुई नोकझोंक के चलते बड़ी तादाद में समर्थकों के आने की संभावना जताई जा रही है। सात मई को शाम सात बजे देशभर में पहलवानों के समर्थन में कैंडल मार्च का आह्वान किया गया है। वहीं, धरने की रूप-रेखा तैयार करने को लेकर पहलवानों की ओर से कमेटी गठित की गई है। बजरंग पूनिया ने कहा कि धरने की रूपरेखा को लेकर कमेटी बना दी है। पांच सदस्यों की यह कमेटी है। कमेटी के निर्णय ही मान्य होंगे। वहीं सात मई को जंतर-मंतर पर संयुक्त किसान मोर्चा के नेता भी पहलवानों को अपना समर्थन देने पहुंचेंगे और 11 से 18 मई तक देशव्यापी आंदोलन आयोजित किया जाएगा। शनिवार को 14 वें दिन भी धरना जारी रहा। वहीं दिल्ली-हरियाणा के सभी बॉर्डर पर सक्रियता बढ़ा दी।

अगर रिपोर्ट दर्ज हुई है तो बृज भूषण शरण सिंह की गिरफ्तारी होनी चाहिए : राकेश टिकैत

पहलवानों के धरने में शामिल होने के लिए अपने समर्थकों के साथ जंतर-मंतर पहुंचे किसान नेता राकेश टिकैत ने कहा कि प्रदर्शनकारी पहलवानों को हमारा पूरा समर्थन है। हम आज भविष्य की कार्रवाई के बारे में फैसला करेंगे। पुलिस इस मामले की जांच करेगी। अगर रिपोर्ट दर्ज हुई है तो बृज भूषण शरण सिंह की गिरफ्तारी होनी चाहिए।

प्रदर्शनकारी पहलवानों को जब तक न्याय नहीं मिल जाता तब तक धरना जारी रहेगा’

खाप अध्यक्ष पालम चौधरी सुरेंद्र सोलंकी ने आज जंतर-मंतर पर महापंचायत के मौके पर कहा कि इस धरने में देशभर से लोग आएंगे और विशेष रूप से उत्तर भारत की सभी खापों के प्रतिनिधि और प्रधान, किसान संगठनों के पदाधिकारी और सामाजिक संगठनों के पदाधिकारी भी आएंगे। इन बच्चों ( प्रदर्शनकारी पहलवानों) को जब तक न्याय नहीं मिल जाता तब तक धरना-प्रदर्शन जारी रहेगा, लेकिन किस तरीके से इसकी रूपरेखा और रणनीति बनाई जाएगी ये सब आज तय होगा।

खाप महापंचायत के लिए जंतर-मंतर पहुंचे राकेश

डब्ल्यूएफआई के अध्यक्ष बृज भूषण शरण सिंह की गिरफ्तारी की मांग को लेकर जंतर-मंतर पर धरना दे रहे पहलवानों का समर्थन करने को भारतीय किसान यूनियन के राष्ट्रीय प्रवक्ता राकेश टिकैत भी जंतर-मंतर पर पहुंच गए हैं। यहां आज किसानों और खापों की महापंचायत बुलाई गई है।

गुरुग्राम- दिल्ली बॉर्डर पर पुलिस का कड़ा पहरा जंतर-मंतर पर धरने को लेकर दिल्ली बॉर्डर पर दिल्ली पुलिस का कड़ा पहरा लगातार जारी है। गुरुग्राम-दिल्ली बॉर्डर पर दिल्ली पुलिस संदिग्ध वाहनों को रोक-रोक कर चेक कर रही है। जिन वाहनों पर अध्यक्ष, उपाध्यक्ष, मोर्चा जैसा कोई भी राजनीतिक शब्द लिखा है उन वाहनों को खासतौर पर चेक किया जा रहा है। गाड़ी के अंदर काले शीशे या फिर पर्दे लगे मिलने पर उनका चालान भी किया जा रहा है। यूपी, हरियाणा, राजस्थान और पंजाब समेत देश के अलग-अलग कोने से तमाम खापों और किसान संगठनों ने जंतर-मंतर पर धरने को लेकर आज एकजुट होने का आह्वान किया है।

अगर मेरा एक भी गुनाह साबित हो गया तो मैं फांसी पर लटक जाऊंगा: बृज भूषण शरण सिंह

डब्ल्यूएफआई के अध्यक्ष बृज भूषण शरण सिंह ने प्रदर्शनकारी पहलवानों द्वारा लगाए गए यौन उत्पीड़न के आरोपों पर कहा, “अगर मेरा एक भी गुनाह साबित हो गया तो मैं फांसी पर लटक जाऊंगा। चूंकि मामला दिल्ली पुलिस के विचाराधीन है इसलिए सब बातों पर खुलकर नहीं बोल सकता। लेकिन मेरे चाचा-ताऊ और पहलवानी से जुड़े हुए परिवार, मैंने पहले ही दिन कहा था कि इनके पास यदि कोई वीडियो हो या मैंने कभी किसी खिलाड़ी को फोन किया हो या इनके पास गवाह हो तो सामने लाएं। आप मेरी बातों का भरोसा न करें। आपके पड़ोस में कोई बच्चा जो कुश्ती से जुड़ा हो चाहे वह पुरुष या महिला पहलवान हो, उनसे पूछो कि क्या यह बज भषण रावण है. दराचारी है।

 

Latest news
Related news
- Advertisement -spot_img

Leave A Reply

Please enter your comment!
Please enter your name here

Translate »