16.1 C
London
Thursday, September 19, 2024

नहीं रहे क्रिकेटर हीथ स्ट्रीक, वाइफ ने शेयर किया इमोशनल पोस्ट, 10 दिन पहले फैली थी निधन की अफवाह

- Advertisement -spot_img
spot_img
spot_img
spot_img
spot_img

भोंपूराम खबरी। जिम्बाब्वे क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान हीथ स्ट्रीक अब इस दुनिया में नहीं रहे. कैंसर की बीमारी से जूझने वाले स्ट्रीक का 3 सितंबर (रविवार) को निधन हुआ. स्ट्रीक की पत्नी नडीन ने इस दिग्गज खिलाड़ी के निधन की जानकारी फेसबुक पोस्ट के जरिए दी. बीते 23 अगस्त को 49 साल के हीथ स्ट्रीक के मौत की खबर सामने आई थी, लेकिन तब वह अफवाह साबित हुई थी।

नडीन स्ट्रीक ने लिखा, ‘आज (3 सितंबर) मेरे जीवन का सबसे बड़ा प्यार और मेरे खूबसूरत बच्चों के पिता को उनके घर से परियों के पास ले जाया गया, जहां वह अपने अंतिम दिन परिवार और निकटतम प्रियजनों के साथ बिताना चाहते थे. वह प्रेम और शांति से सराबोर थे और अकेले घर से बाहर नहीं जाते थे. हमारी आत्माएं अन काल के लिए एक हो गई हैं, स्ट्रीकी. जब तक मैं तुम्हें फिर से पकड़ नहीं लेती।

हीथ स्ट्रीक ने बनाए कई रिकॉर्ड्स

हीथ स्ट्रीक ने जिम्बाब्वे के लिए खेलते हुए कई ऐसे रिकॉर्ड बनाए जो आज भी कायम हैं. स्ट्रीक आज भी जिम्बाब्वे के एकमात्र गेंदबाज के रूप में शुमार हैं, जिनके नाम 100 से अधिक टेस्ट विकेट और 200 से अधिक वनडे विकेट रहे. उन्होंने 2000 के दशक में जिम्बाब्वे की कप्तानी की थी, उस कठिन दौर में बोर्ड और टीम के बीच संबंध खराब होने के कारण कई खिलाड़ी राष्ट्रीय टीम से हट गए थे।

स्ट्रीक ने 1993 से 2005 के बीच 65 टेस्ट और 189 वनडे में जिम्बाब्वे का प्रतिनिधित्व किया, टेस्ट में 1990 रन और 216 विकेट और वनडे में 2943 रन और 239 विकेट हासिल किए. बोर्ड के साथ 2004 में टकराव के बाद उन्होंने जिम्बाब्वे के कप्तान पद से इस्तीफा दे दिया. 2005 में 31 साल की उम्र में उन्होंने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास ले लिया था. उन्होंने इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) में भी अपनी सेवाएं दीं. वो कोलकाता नाइटराइडर्स (KKR) और गुजरात लायंस (GL) जैसी टीमों के कोचिंग स्टाफ का भी अहम हिस्सा रहे. इंटरनेशनल लेवल पर हीथ स्ट्रीक ने बांग्लादेश और जिम्बाब्वे को भी कोचिंग दी।

हेनरी ओलंगा ने फैलाई थी अफवाह

23 अगस्त को जिम्बाब्वे के पूर्व क्रिकेटर हेनरी ओलंगा ने ट्वीट करके हीथ स्ट्रीक के मौत की अफवाह उड़ाई थी. हेनरी ओलंगा के ट्वीट के बाद कई क्रिकेटर्स ने हीथ स्ट्रीक को श्रद्धांजलि देना शुरू कर दिया था. हालांकि, बाद में उन्होंने यह ट्वीट डिलीट कर दिया था. फिर ओलंगा ने ही स्ट्रीक के साथ बातचीत का स्क्रीनशॉट शेयर करके बताया था कि यह दिग्गज जीवित है. ओलंगा ने लिखा था, “मैं पुष्टि कर सकता हूं कि हीथ स्ट्रीक के निधन की अफवाहों को बहुत बढ़ा-चढ़ाकर पेश किया गया है. मैंने अभी उससे बात की है. थर्ड अंपायर ने वापस बुला लिया है. वह बहुत जिंदादिल हैं दोस्तों

Latest news
Related news
- Advertisement -spot_img

Leave A Reply

Please enter your comment!
Please enter your name here

Translate »