16.2 C
London
Friday, September 20, 2024

जानिए: आज का अपना राशिफल

- Advertisement -spot_img
spot_img
spot_img
spot_img
spot_img

भोंपूराम खबरी। 

मेष – इस राशि के लोगों का आज कार्यस्थल पर सहकर्मियों के साथ कंपटीशन बना रहेगा, कभी कभी कंपटीशन करने से ही आपकी क्षमता का पता भी लगता है. जो लोग नया व्यापार शुरू करना चाहते हैं या उसकी योजना तैयार कर रहे हैं, तो किसी वरिष्ठ की सलाह अवश्य लें. युवा वर्ग को अपनी सभी कीमती वस्तुओं को संभाल कर रखना होगा, क्योंकि आज कोई प्रिय वस्तु खोने की आशंका है. अच्छे जीवनसाथी का कर्तव्य निभाते हुए, वैवाहिक जीवन को उत्तम बनाने का प्रयास करना चाहिए,यदि पार्टनर नाराज है तो उन्हें मनाने में बिलकुल भी देर न करें. यदि सेहत असामान्य लग रही है, तो डॉक्टर से परामर्श लेने में बिलकुल भी देर न करें, और डॉक्टर द्वारा बताए गए नियमों का सख्ती से पालन भी करें।

वृष – वृष राशि के लोग ऑफिशियल कार्यों को गैर जिम्मेदारी से करने से बचें, ऐसा करना वर्तमान समय के लिए ठीक नहीं, कार्य के प्रति सजग रहना होगा. ग्रहों की सकारात्मक स्थिति छोटे व्यापारियों के लिए शुभ संकेत लेकर आई हैं, आज के दिन आपको बड़ा मुनाफा होने की संभावना है. इधर-उधर की बातों और विचारों से विद्यार्थी वर्ग का मन भटक सकता है, जिस कारण आज उनका पढ़ाई में मन नहीं लगेगा. परिवार में चल रही परेशानियों के कारण मन कुछ बेचैन और चिंतित हो सकता है, ऐसे में आपको बहुत समझदारी से काम लेना होगा और घर की परेशानियों को दूर करने के प्रयास करने होंगे. किचन में काम करने वाले लोगों को या अग्नि से संबंधित उपकरणों का प्रयोग करने वाले लोगों को सावधानी बरतनी होगी, क्योंकि आज अग्नि दुर्घटना होने की आशंका है.

मिथुन – इस राशि के टारगेट बेस्ट जॉब करने वाले लोगों को मनोरंजन के बजाय काम पर फोकस करना होगा, अन्यथा महीने के आखिरी तक भी आपके टारगेट पूरे नहीं हो सकेंगे. यदि व्यवसाय में पार्टनर आपके भाई हैं तो उनकी मदद से अच्छा लाभ होगा. युवा वर्ग को अपने से बड़ों की बातों का अनुसरण करना चाहिए, उनकी बातों को अनसुना करने पर वह नाराज हो सकते हैं इसके साथ ही रिश्ते में दूरियां भी आ सकती है. घर की जरूरतमंद वस्तुओं की खरीदारी के चलते खर्चों की लिस्ट लंबी हो सकती है, ऐसे में हाथ समेटकर चलने का प्रयास करें. वर्तमान समय में हेल्थ को लेकर चिंता करने वाली कोई बात नहीं है, आज सेहत की दृष्टि से दिन सामान्य है.

कर्क – कर्क राशि के लोगों के ऑफिस में पिछले दिनों से चल रहे पेंडिंग काम, आपकी मेहनत और लगन के चलते आज पूरे होने की संभावना है. व्यापारी वर्ग कारोबार से संबंधित कोई भी बड़ा फैसला लेने से बचें, दुविधा के चलते गलत फैसला लेने की संभावना है. जिन लोगों के रिश्ते की बात काफी समय से चल रही है, लेकिन पक्की नहीं हो रही थी. उनको इस ओर कोई शुभ सूचना मिल सकती है. ननिहाल पक्ष से कोई शुभ समाचार और लाभ मिलने की प्रबल संभावना बनती दिखाई दे रही हैं, जिसे जानने के बाद आप भी खुशी से झूम उठेंगे. सेहत की बात करें तो आज सिर दर्द की समस्या परेशान कर सकती है, ऐसा पानी की कमी से भी हो सकता है इसलिए पानी का सेवन ज्यादा करें.

सिंह – इस राशि के लोगों को ऑफिस में जरूरी दस्तावेजों को संभाल कर रखना होगा, क्योंकि उनके खोने की आशंका है. ऐसे व्यापारी जो दुकान मेंटेनेंस करा रहे हैं उनको बहुत सोच समझकर खर्च करना होगा, क्योंकि आज के दिन आय से अधिक व्यय होता दिखाई दे रहा है. युवा वर्ग को दिन की शुरुआत से ही सकारात्मक रहते हुए दिन व्यतीत करने की कोशिश करनी होगी, हालात चाहे जैसी भी हो आपको हार नहीं मारनी है. घर में पिता के साथ तालमेल बनाकर चलें, सदस्यों से आपसी संवाद और सहयोग रिश्तों को मज़बूत बनाएगा. आलस्य व स्वास्थ्य दोनों के स्वभाव को समझना होगा, क्योंकि कभी-कभी स्वास्थ्य खराब होने के कारण भी काम करने में मन नहीं लगता है.

कन्या – कन्या राशि के लोग कार्यस्थल की परिस्थितियों का ध्यान रखकर, सहकर्मियों के साथ तालमेल पूर्वक कार्य करें. सभी के सहयोग से ही कार्य को उन्नति मिलेगी. आज के दिन व्यापारियों को अपने आप को चुनौतियों का सामना करने के लिए तैयार करना होगा, क्योंकि व्यापार में कुछ नयी समस्याएं भी उत्पन्न होने की आशंका है. युवा वर्ग को आलस्य से बचते हुए अपना सारा फोकस कार्य पर करना होगा, क्योंकि आपका आलस्य ही आपके कार्य में बाधा बन सकता है. अभिभावक संतान की शिक्षा और करियर को लेकर परेशान हो सकते हैं, इसलिए संतान के कमजोर विषयों को ठीक करने के लिए ट्यूशन लगाना उत्तम रहेगा. सेहत की दृष्टि से बढ़ते वजन पर रोक लगानी होगी, इसके लिए संतुलित आहार, जिम, और योग आदि का भी सहारा ले सकते हैं.

तुला – इस राशि के लोग कर्मक्षेत्र में वर्तमान समय में कठिन परिश्रम को वरीयता दें, उनका कठिन परिश्रम ही उन्हें करियर में उन्नति दिलाने में मदद करेगा. जिन व्यापारियों ने कारोबार के लिए उधार लिया था, वर्तमान समय में ऋण चुकाने की प्लानिंग उन्हें स्टार्ट कर देनी चाहिए. युवाओं को अपने अहंकार को पीछे छोड़ते हुए , सभी के साथ सौम्यता से पेश आना होगा. आज के दिन अहंकार की वाणी अपनों से दूर कर सकती है. किसी करीबी रिश्तेदार से अचानक से कोई सुखद संदेश मिल सकता है, जिसे सुनकर आप आंतरिक तौर पर प्रसन्न हो सकते हैं. सेहत का खास ध्यान रखना होगा, क्योंकि डिहाइड्रेशन की समस्या से परेशान हो सकते है, इसलिए पानी का सेवन ज्यादा करें.

वृश्चिक – वृश्चिक राशि के लोगों के ऑफिस में आज उतार-चढ़ाव वाली स्थिति रहेगी, जिस कारण आज मन व्यथित रहेगा और काम करने में मन भी नहीं लगेगा. व्यापारियों का यदि कोई काम काफी समय से अटका हुआ था वह काम पुनः शुरू हो सकता है, जिसके चलते आप चैन की सांस ले पाएंगे. युवा वर्ग के हंसमुख स्वभाव के कारण उनके मित्रों की संख्या में इजाफा होगा, नए मित्र मिलते ही पुराने मित्रों को बिलकुल भी न भूलें. आज के दिन किसी बात को लेकर निकट संबंधियों व परिजनों से मतभेद होने की आशंका बनी हुई है, कोशिश करें कि घर की बात को शांति से सुलझा लें. सिर दर्द सेहत में गिरावट का कारण बन सकता है, इसलिए इसे हल्के में न लें और डॉक्टर से तुरंत परामर्श करें.

धनु – इस राशि के लोगों के काम से ऑफिस में सीनियर्स खुश होंगे, इसके साथ ही वह आपकी सार्वजनिक रूप से तारीफ भी करते नजर आएंगे. जिन व्यापारियों का कारोबार से संबंधित कोई विवाद चल रहा था, तो विपक्ष पार्टी की ओर से समझौते का प्रस्ताव आने की संभावना है. युवाओं को मित्रों के साथ तालमेल बनाकर चलना होगा, कोशिश करें कि ऐसी कोई बात न करे जिससे मित्र नाराज हो. ननिहाल पक्ष से सुखद समाचार प्राप्त होने की संभावना है. वर्तमान समय अपने आस-पास साफ सफाई का विशेष ध्यान रखें, गंदगी के चलते इंफेक्शन और बीमार होने की आशंका है.

मकर – मकर राशि के नौकरीपेशा लोगों की स्थान परिवर्तन के साथ प्रमोशन की संभावना दिख रही है, यह आपके लिए किसी सेलिब्रेशन से कम नहीं है. व्यापारी वर्ग कर्मचारियों से अपनी बात मनवाकर काम कराने में सफल होंगे, जिस वजह से आपके सारे काम समय पर पूरे होंगे. युवा वर्ग अपने हित को पूरा करने के लिए , दूसरों का नुकसान करने से बचें. ऐसा करना आपको और भी गड्ढे में धकेल सकता है. पिता की सेहत का खास ध्यान रखें क्योंकि अचानक से उनकी सेहत गड़बड़ होने की आशंका है. सेहत की दृष्टि से दिन सामान्य है, दिल खोलकर दिन को एन्जॉय करें.

कुंभ – इस राशि के लोगों की कर्मक्षेत्र की बात करें तो कार्य को लेकर लगाए गए अनुमान विफल हो सकते हैं, अनुमान के मुताबिक लाभ होने में संदेह है. जो लोग औषधि एवं खाद्य पदार्थों का कारोबार करते हैं, उनको सोचे हुए मुनाफे से अतिरिक्त लाभ प्राप्त होने की प्रबल संभावना है. युवाओं को अपनी प्रतिभा का प्रदर्शन करने का मौका मिलेगा, संभावना है कि आपकी प्रतिभा की सभी लोग सराहना करते नजर आएंगे. काम से समय पर यदि फ्री हो जाते है तो, शाम को परिवार के संग बाहर जाने का प्लान बना सकते हैं. सेहत की बात करें तो यदि आप बीमारी के चलते दवाइयों का सेवन करते हैं, तो उसमें कोई लापरवाही करना मुश्किलों में डाल सकता है.

मीन – मीन राशि के लोगों का ऑफिशियल कार्य में मन न लगने से कार्य का निष्पादन योजनानुसार नहीं हो सकेगा. इलेक्ट्रॉनिक सामानों का कारोबार करने वाले लोगों को आज अच्छा मुनाफा हाथ लगने की संभावना है. यदि आपको आर्थिक सहायता की मदद है तो, उम्मीद है कि पुराना कोई मित्र मदद के लिए आगे बढ़कर आ सकता है. परिवार में वातावरण प्रफुल्लित रहेगा, यदि परिवार में कोई विशेष दिन हो तो उत्सव मनाना चाहिए. हेल्थ को लेकर चिंता के कारण कुछ उत्साह में कमी महसूस हो सकती है. चिंता करने से आपका स्वास्थ्य सही नहीं होगा, बल्कि स्वस्थ होने के लिए आपको डॉक्टर के बताए गए निर्देशों का सख्ती से पालन करना होगा.

 

Latest news
Related news
- Advertisement -spot_img

Leave A Reply

Please enter your comment!
Please enter your name here

Translate »