15.1 C
London
Saturday, September 21, 2024

किच्छा पहुंचा मुकेश बोरा, टैक्सी छोड़ कर हुआ फरार

- Advertisement -spot_img
spot_img
spot_img
spot_img
spot_img

भोंपूराम खबरी। उत्तराखंड में पूर्व भाजपा नेता एवं नैनीताल दुग्ध संघ अध्यक्ष मुकेश बोरा गिरफ्तारी से बचने के लिए पुलिस की आंखों में धूल झोंकता हुआ किच्छा तक आ पहुंचा। बता दें दुष्कर्म का आरोपी मुकेश बोरा आरोपी नेपाल भागने की फिराक में था। लेकिन जैसे ही टैक्सी ड्राइवर को इसकी भनक लगी की उसके पीछे बैठा व्यक्ति दुष्कर्म का आरोपी मुकेश बोरा है।

आरोपी टैक्सी छोड़ कर भाग गया। बता दें आरोपी मुकेश बोरा ने गिरफ्तारी पर रोक लगाने के लिए हाईकोर्ट में याचिका दायर की थी। लेकिन हाईकोर्ट ने बोरा की अरेस्टिंग स्टे को खारिज कर दिया है। जिसके बाद से ही पुलिस आरोपी की गिरफ्तारी के लिए संभावित ठिकानों में दबिश दे रही है। गिरफ्तारी से बचने के लिए आरोपी ने नेपाल भागने का प्लान बनाया। उसके लिए बकायदा भीमताल से नेपाल जाने के लिए टैक्सी बुक कराई गई थी। किच्छा-पुलभट्टा के बीच चालक ने मुकेश बोरा को पहचाना लिया। जैसे ही चालक ने गाड़ी रोकी तो मुकेश बोरा पैदल ही भाग गया। उधर चालक ने इसकी सूचना पुलभट्टा थाने में दी। पुलभट्टा पुलिस ने नैनीताल पुलिस को सूचना दी। इसके बाद पुलिस और एसओजी ऊधमसिंह नगर, यूपी में दबिश दे रही है। नेपाल बार्डर में भी पुलिस तैनात कर दी गई है। नैनीताल पुलिस और एसओजी नेपाल बार्डर, भोजीपुरा, बरेली अन्य जगह दबिश दे रही है। सूत्रों के अनुसार बृहस्पतिवार को मुकेश बोरा भीमताल में था। वहां से उसके नेपाल जाने के लिए एक अधिकारी ने टैक्सी कराई थी। चालक ने मुकेश बोरा को टैक्सी में बैठाया और बरेली रोड होते हुए नेपाल के लिए चल दिया।बोरा अल्मोड़ा से किराये की टैक्सी से किच्छा पहुंचा। मुकेश बोरा ने मास्क लगाया हुआ था।तभी चालक के एक मित्र ने फोन कर बताया कि तुम्हारी गाड़ी में जो बैठा है वह मुकेश बोरा है। इसके बाद चालक ने गाड़ी रोक दी। उसने मुकेश बोरा से मास्क उतराने को कहा। मुकेश बोरा ने मास्क नहीं उतारा।

जब चालक ने मास्क खींचना चाहा तो मुकेश बोरा पैदल ही भाग निकला।  जहां टैक्सी चालक ने उसको पहचान लिया और इसकी सूचना पुलिस को दी। जिसके बाद मुकेश बोरा टैक्सी छोड़कर फरार हो गया। जिसके बाद से ही पुलिस और खुफिया तंत्र की सक्रियता पर सवाल उठा रहे हैं कि आखिर 24 घंटे बोरा पर नजर रखने वाली पुलिस को कैसे इसकी भनक नहीं लगी कि आरोपी देश छोड़ने की योजना बना रहा है।आपको बता दें कि मुकेश बोरा को मंगलवार को अल्मोड़ा थाने में पेश होना था लेकिन वो नहीं हुआ। इसके बाद से ही उसका फोन बंद आ रहा है। हाईकोर्ट ने मुकेश बोरा की अरेस्टिंग स्टे को खारिज कर दिया है। जिसके बाद से ही पुलिस आरोपी की तलाश में जुट गई है। बुधवार रात को पुलिस ने आरोपी बोरा के करीबियों से पूछताछ की थी। लेकिन बोरा पुलिस की गिरफ्त में नहीं आ पाया था। नैनीताल दुग्ध संघ के अध्यक्ष और दुष्कर्म के आरोपी मुकेश बोरा के ऊंचापुल के हिम्मतपुर मल्ला स्थित आवास और धारी विकासखंड के च्यूरीगाड़ स्थित पैतृक आवास पर पुलिस ने कुर्की के नोटिस चस्पा किए। मुकेश बोरा प्रकरण में मंगलवार को कोर्ट में सुनवाई हुई।

बुधवार को ऑर्डर वेबसाइट में अपडेट हुआ। कोर्ट ने बोरा की गिरफ्तारी पर रोक का ऑर्डर खारिज कर दिया है। उधर स्टे ऑर्डर खारिज होने के बाद पुलिस ने बोरा को गिरफ्तार करने के लिए दबिश देना शुरू कर दिया है। पुलिस ने मुकेश बोरा के कई करीबियों से पूछताछ की है। सीओ नितिन लोहनी ने बताया कि बोरा की गिरफ्तारी के प्रयास किए जा रहे हैं। पुलिस दबिश दे रही है। उधर अल्मोड़ा थाने के एसएसआई अजेंद्र ने बताया कि मुकेश बोरा थाने में हाजिरी लगाने नहीं पहुंचा। इधर पुलिस सूत्रों की मानें तो मुकेश को आज शाम तक गिरफ्तार कर लिया जाएगा।

Latest news
Related news
- Advertisement -spot_img

Leave A Reply

Please enter your comment!
Please enter your name here

Translate »