14 C
London
Saturday, July 27, 2024

हरियाणा के कई जिलों में कल से इंटरनेट रहेगा बंद, किसान आंदोलन को लेकर फैसला

- Advertisement -spot_img
spot_img
spot_img
spot_img

भोंपूराम खबरी। हरियाणा सरकार ने अंबाला, कुरूक्षेत्र, कैथल, जिंद, हिसार, फतेहाबाद और सिरसा जिलों के अधिकतर क्षेत्र में वॉयस कॉल को छोड़कर, मोबाइल नेटवर्क पर प्रदान की जाने वाली मोबाइल इंटरनेट सेवाएं, बल्क एसएमएस और सभी डोंगल सेवाएं सस्पेंड कर दी हैं. यह आदेश 11 फरवरी की सुबह 6 बजे से 13 फरवरी की रात 11:59 बजे तक लागू रहेगा।

पंजाब-हरियाणा के किसानों ने एक बार फिर अपनी मांगों को लेकर दिल्ली कूच करने का ऐलान कर दिया है. किसानों ने 13 फरवरी को दिल्ली पहुंचने की घोषणा की थी. इसको लेक हरियाणा सरकार सख्त कदम उठाने में लग गई है. एक तरफ रास्तों की बाड़ेबंदी कर दी गई है तो वहीं अब कई जिलों में मोबाइल इंटरनेट बंद कर दिया गया है।

हरियाणा सरकार ने अंबाला, कुरूक्षेत्र, कैथल, जिंद, हिसार, फतेहाबाद और सिरसा जिलों के अधिकतर क्षेत्र में वॉयस कॉल को छोड़कर, मोबाइल नेटवर्क पर प्रद की जाने वाली मोबाइल इंटरनेट सेवाएं, बल्क एसएमएस और सभी डोंगल सेवाएं सस्पेंड कर दी हैं. यह आदेश 11 फरवरी की सुबह 6 बजे से 13 फरवरी की रात 11:59 बजे तक लागू रहेगा।

हरियाणा के अतिरिक्त गृह सचिव द्वारा जारी आदेश में कहा गया है कि कुछ संगठनों द्वारा किए गए किसान आंदोलन के आह्वान के मद्देनजर, तनाव, झुंझलाहट, आंदोलन, सार्वजनिक और निजी संपत्ति को नुकसान पहुंचाने की आशंका है. अंबाला, कुरूक्षेत्र, कैथल, जिंद, हिसार, फतेहाबाद और सिरसा जिलों में शांति भंग की संभावना है. ऐसे में मोबाइल इंटरनेट सेवाओं, एसएमएस सेवाओं और अन्य डोंगल सेवाओं पर सोशल मीडिया/ मैसेजिंग सेवाओं के माध्यम से जनता तक प्रसारित / प्रसारित की जा सकती हैं.

Latest news
Related news
- Advertisement -spot_img

Leave A Reply

Please enter your comment!
Please enter your name here

Translate »