13.1 C
London
Wednesday, May 29, 2024

सीमा हैदर की खुलेगी पोल! पाकिस्तान आर्मी में शामिल उसके भाई की तस्वीर आई सामने

- Advertisement -spot_img
spot_img
spot_img
spot_img
spot_img

भोंपूराम खबरी। सचिन मीणा के प्यार में बॉर्डर पार कर भारत आई पाकिस्तानी महिला सीमा हैदर की मुश्किलें बढ़ती जा रही हैं. अब उसके पति ने दावा किया है उसका भाई और चाचा दोनों पाकिस्तान आर्मी में हैं. सीमा के भाई की तस्वीर भी सामने आई है. सीमा के पहले पति गुलाम हैदर ने बताया कि सीमा के भाई से उसकी बात भी होती है और वो कराची में पोस्टेड है।

भारतीय युवक सचिन के प्यार में सरहद पारकर अवैध तरीके से पाकिस्तान से हिन्दुस्तान आई सीमा हैदर मुश्किलों में घिरती जा रही है. यूपी एटीएस ने उससे लगातार दूसरे दिन पूछताछ की है और कई सवालों के जवाब तलाश रही है. इसी बीच पता चला है कि सीमा हैदर का भाई और चाचा पाकिस्तान आर्मी में हैं. PAK आर्मी में है सीमा का भाई: गुलाम हैदर अब सीमा हैदर के पहले पाकिस्तानी पति गुलाम हैदर ने दावा किया है कि सीमा का भाई पाकिस्तान आर्मी में है. गुलाम हैदर के मुताबिक सीमा का भाई कराची में पो था. उसका नाम आसिफ है और फिलहाल आसिफ न नौकरी छोड़ दी है. वहीं गुलाम हैदर ने ये भी बताया कि सीमा का चाचा गुलाम अकबर इस्लामाबाद में है और आर्मी में किसी बड़े पद पर है.

घर से भागकर सीमा ने की थी शादी

सीमा के पहले पति ने ये भी दावा किया है कि वो आसिफ से मिल भी चुका है और दोनों की बातचीत भी होती है. बता दें कि एटीएस की पूछताछ में और भी कई जानकारी सामने आई है. पाकिस्तानी अथॉरिटी को सीमा ने एक एफिडेविट दिया था जिसमें उसने अपने मां-बाप को लालची बताया था. उसमें सीमा ने कहा था कि मेरे म बाप लालची हैं इसलिए वो आवारा किस्म के लड़के से मेरी शादी कर रहे हैं. सीमा ने उसमें ये भी बताया था कि इसी वजह से वो घर से भाग गई थी और गुलाम हैदर से शादी रचाई थी. उसे लगा था कि गुलाम हैदर खुश रखेगा।

अभी तक की पूछताछ में एटीएस सीमा के दिए तमाम बयानों की पुष्टि करने की कोशिश कर रही है ताकि सच्चाई सामने आ सके. बता दें कि सोमवार को एटीएस की नोएडा यूनिट ने सीमा सेक्टर 94 में कंट्रोल एंड कमांड सेटर में, सचिन मीणा और उसके पिता नेत्रपाल से लगभग 8 घंटे की लंबी पूछताछ की थी. इसके बाद मंगलवार को फिर एटीएस दफ्तर में सीमा हैदर से पूछताछ हो रही है और इसे एटीएस के एसएसपी लीड कर रहे हैं।

एटीएस की पूछताछ के दौरान सीमा हैदर के पाकिस्तानी पहचान पत्र भी सवाल उठ रहे हैं. उत्तर प्रदेश आतंकवाट निरोधी दस्ता (ATS) की टीम पहचान पत्र को लेकर सीमा हैदर से पूछताछ कर रही है।

सीमा हैदर का पहचान पत्र 20 सितंबर 2022 में जारी किया गया था. अधिकारी सीमा हैदर से यह जानने की कोशिश कर रहे हैं कि आखिर इतनी देरी से उसने पाकिस्तानी नागरिकता पहचान पत्र क्यों बनवाया? जबकि ऐसे पहचान पत्र जन्म के साथ ही बनवाए जाते हैं।

पहले भी भारतीय लड़कों से बात कर चुकी थी सीमा पूछताछ के दौरान सीमा हैदर ने कई ऐसे खुलासे भी किए हैं जिसे जानकर आप हैरान रह जाएंगे. सीमा ने अधिकारियों को बताया कि सचिन पहला भारतीय नहीं है जिससे उसने बातचीत की थी. इससे पहले भी सीमा दिल्ली-एनसीआर में कई युवकों से फोन और सोशल मीडिया के जरिए बात कर चुकी थी।

एटीएस अधिकारियों को सीमा हैदर के कॉन्फिडेंस और रटे-रटाए एक एक जैसे जवाबों से भी शंका हो रही है. वो बिना अटके जवाब दे रही है. सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक अब सीमा हैदर से राज उगलवाने के लिए एटीएस प्लान बी के तहत उससे सवाल-जवाब करेगी

Latest news
Related news
- Advertisement -spot_img

Leave A Reply

Please enter your comment!
Please enter your name here

Translate »