18.1 C
London
Friday, July 12, 2024

सलमा सुल्ताना मर्डर मिस्ट्री केस: आरोपी ब्वॉयफ्रेंड की निशानदेही पर हुई खुदाई, न्यूज एंकर का मिला कंकाल

- Advertisement -spot_img
spot_img
spot_img
spot_img

भोंपूराम खबरी। न्यूज एंकर सलमा सुल्ताना मर्डर मिस्ट्री केस करीब-करीब सुलझ गई है। आरोपी ब्वॉयफ्रेंड की निशानदेही पर आज पुलिस-प्रशासन की मौजूदगी में कोरबा-दर्री मार्ग पर जेसीसी से खुदाई की गई, जिसमें 5 साल पहले दफनाई गई न्यूज एंकर का नर कंकाल बरामद किया गया। कई घंटे खुदाई करने के बाद चादर में लिपटा हुआ कंकाल, चप्पल, कुछ बाल के अवशेष और कुछ पोटली बाहर निकली है। घटना की सूचना मिलते ही पुलिस के आलाधिकारी मौके पर पहुंचे। फॉरेंसिक एक्सपर्ट को मौके पर बुलाया गया है।

कुसमुंडा निवासी एंकर सलमा सुल्ताना 5 साल पहले लापता हो गई थी। उसके प्रेमी जिम ट्रेनर मधुर साहू ने अपने साथियों के साथ मिलकर सलमा खान की हत्या कर शव को दफना दिया था।

जहां उसे दफनाया गया था, आज की डेट में वहां पर हाईवे बन चुका है। खुदाई के लिए सैटेलाइट इमेज, स्क्रीनिंग मशीन, थर्मल इमेजिंग और ग्राउंड पेनेट्रेशन रडार मशीन का भी सहारा लिया गया।

पुलिस हिरासत में है सलमा का कातिल

पांच वर्ष पहले लापता न्यूज एंकर सलमा सुल्ताना की हत्या की गुत्थी सुलझाने के साथ पुलिस ने एड़ी चोटी का जोर लगा दिया है। इस मामले में सलमा का बॉयफ्रेंड मधुर साहू और अन्य सहयोगियों को गिरफ्तार किया गया है। उसके बताए गए जगह पर आज घंटों खुदाई कराई गई, तब जाकर नंर कंकाल मिला। हत्या के बाद शव को दर्री फोरलेन पर दफना दिया गया था

42 करोड़ खर्च कर बनाई गई थी सड़क

42 करोड़ रुपये खर्च कर कोरबा दर्री फोरलेन सड़क का निर्माण बीते वर्षों में नगर पालिक निगम के द्वारा कराया गया। इस मार्ग पर भवानी मन्दिर के सामने सड़क को खोदने का काम दो टीम कर रही थी। दो दिन से यह काम चल रहा था। इस काम के लिए पुलिस ने स्थानीय कोर्ट में आवेदन दिया था जिस पर वहां से अनुमति प्राप्त हुई।

कातिलों की निशानदेही पर हुई खुदाई

कोतवाली थाना प्रभारी रूपक शर्मा ने बताया कि प्रकरण में गिरफ्तार किए गए आरोपियों की ओर से इसी जगह पर सलमा का शव दफनाए जाने की जानकारी पुलिस को दी गई थी। इस आधार पर मौके पर सड़क खुदाई कराई गई।

पहले भी पुलिस कर चुकी खुदाई

पिछले महीने इसी प्रकरण में प्राथमिक जानकारी हासिल होने पर पुलिस ने कोहड़िया इलाके में भी सड़क के किनारे खुदाई का काम किया था। वहां किसी प्रकार के परिणाम नहीं मिलने पर क्लीनिंग मशीन के माध्यम से भी आसपास के हिस्से की जांच पड़ताल कराई गई। इसके बाद आज फिर खुदाई करवाई गई। माना जा रहा है कि कंकाल प्राप्त होने के आधार पर पुलिस इस मामले में सबूतों के साथ अगली कार्रवाई करने के लिए आगे बढ़ेगी

राजदार ने खोला राज

25 साल की सलमा सुल्ताना कुसमुंडा के एसईसीएल कॉलोनी में रहती थी और न्यूज एंकर के रूप में अपना करियर बना रही थी। इस दौरान जिम ट्रेनर मधुर साहू से उसकी नजदीकियां बढ़ी। इसके बाद वह 2018 में अचानक लापता हो गई। जब उसके पिता की मौत हुई, तो उसमें भी वो शामिल नहीं हुई। उसकी स्कूटी स्टेशन पर मिली थी और उसका मोबाइल स्विच ऑफ था। उससे संपर्क करने की कोशिश की गई पर कुछ जानकारी हाथ नहीं लगी।

थक हारकर परिजनों ने अनहोनी की आशंका से थाने में गुमशुदगी का मामला दर्ज कराया। जिम संचालक मधुर साहू पर संदेह जताया । पुलिस पूछताछ में मधुर साहू पुलिस को गुमराह करता रहा। कई साल तक सलमा का किसी को पता नहीं चला तो मधुर के एक राजदार ने उससे अनबन होने पर हत्याकांड का राज खोल दिया। राज खोलने की वजह मधुर और उसके पार्टनर के बीच लेन-देन को लेकर विवाद था। इसके बाद मधुर को सबक सिखाने के लिए उसने मामले से पर्दा उठाया। इसके बाद पुलिस मधुर की तलाश करने लगी तो वह फरार हो गया। मामले में तीन आरोपियों की गिरफ्तारी के बाद आज खुदाई करवाई गई, जिसमें न्यूज एंकर का कंकाल मिला।

 

Latest news
Related news
- Advertisement -spot_img

Leave A Reply

Please enter your comment!
Please enter your name here

Translate »