12.4 C
London
Wednesday, June 19, 2024

सरदार भगत सिंह महाविद्यालय रुद्रपुर में दो दिवसीय स्टार्ट अप एवं बूट कैंप का हुआ आयोजन

- Advertisement -spot_img
spot_img
spot_img
spot_img
spot_img

भोंपूराम खबरी,रूद्रपुर। सरदार भगत सिंह राजकीय स्नातकोत्तर महाविद्यालय, रुद्रपुर में जिला उद्योग केंद्र ऊधम सिंह नगर एवं आई.आई.एम. काशीपुर के तत्वाधान में आज दिनांक 08.02.2024 को दो दिवसीय स्टार्ट अप बूट कैंप का प्रारम्भ हुआ।

इस कैंप के प्रथम दिवस की शुरुआत ऊधम सिंह नगर के जिलाधिकारी श्री उदय राज सिंह के द्वारा की गई । आपने अपने उद्बोधन में कहा कि वर्तमान में निवेश के लिए बहुत सारी कंपनियां तैयार हैं । जरूरत इस बात की है कि इस अवसर का लाभ उठाने के लिए हमारे युवा स्वयं को पूरी तैयारी के साथ प्रस्तुत करें।

वाणिज्य एवं प्रबंधन विभाग के संयोजक प्रोफेसर पी.एन.तिवारी ने उपस्थित युवाओं का आह्वान किया किए वर्तमान समय में देश में सरकार द्वारा युवाओं के लिए बहुत सारे नए अवसर उपलब्ध कराए जा रहे हैं। यह स्टार्ट अप एवम बूट कैंप भी इसी का हिस्सा है । युवाओं में छिपी हुई उद्यमिक संभावनाओं को प्रेरित कर उन्हें अपने भविष्य का निर्माण स्वयं करने की दृष्टि से इस तरह के बूट कैंप बहुत महत्वपूर्ण हैं ।

इसके पश्चात आई. आई. एम काशीपुर के प्रोफेसर अमित कुमार ने प्रतिभागियों को स्टार्टअप के नए–नए तरीकों से परिचित कराते हुए उन्हें प्रोत्साहित किया । आई. आई. एम काशीपुर के प्रोफेसर राम कुमार द्वारा प्रतिभागियों से स्टार्टअप के सभी प्रस्ताव लिए गए और बताया कि सर्वोच्च दो प्रस्ताव (Startup Idea) देने वाले प्रतिभागियों को दो लाख रुपए का इनाम दिया जाएगा। इससे इन प्रतिभागियों को अपना स्टार्ट अप शुरू करने में आर्थिक सहायता मिलेगी । आपके द्वारा सभी प्रतिभागियों को प्रोत्साहित किया गया कि वे नए नए स्टार्ट अप के विचार सामने लाएं ।

इस स्टार्ट अप एवम् बूट कैंप के कार्यक्रम में बी बी ए के 90 एवम् 10 लखपति बहनों ने प्रतिभाग किया । इस कार्यक्रम में महाविद्यालय के प्रोफेसर सर्वजीत सिंह, डॉ. रवीश त्रिपाठी, प्रोफेसर हरीश चंद्र, प्रोफेसर प्रोफेसर रवीन्द्र कुमार सैनी, प्रोफेसर हेमलता सैनी, प्रोफेसर रेनू रानी, डॉ. वकार हसन खान आदि मौजूद रहे।

Latest news
Related news
- Advertisement -spot_img

Leave A Reply

Please enter your comment!
Please enter your name here

Translate »