12.3 C
London
Tuesday, June 18, 2024

सरकार की बुद्धि-शुद्धि को उपनल व ऊर्जा कार्मिकों ने किया हवन यज्ञ

- Advertisement -spot_img
spot_img
spot_img
spot_img
spot_img

भोंपूराम खबरी,रुद्रपुर।  उपनल कर्मचारी संयुक्त मोर्चा एवं उर्जा निगम के कर्मियों ने  प्रदेश की भाजपा सरकार की बुद्धि-शुद्धि को हवन-यज्ञ किया। इस दौरान उन्होंने उपनल व आउटसोर्स कर्मचारियों के लिए उच्च न्यायालय के फैसले को लागू करने और समान कार्य समान वेतन देने की मांग की।

वेतन विसंगति के खिलाफ उपनल कर्मचारी संयुक्त मोर्चा एवं ऊर्जा निगम ने अवकाश के दौरान नगर निगम परिसर के समक्ष स्थित महादेव मंदिर में सरकार खिलाफ बुद्धि-शुद्धि यज्ञ किया गया और ईष्ट देवताओं की पूजा अर्चना कर सरकार की सद्बुद्धि को प्रार्थना की। उनका कहना था कि भाजपा सरकार द्वारा जानबूझकर उपनल कार्मिकों की वेतन विसंगति को दूर नहीं किया जा रहा है। यही कारण है कि न्यायालय से पक्ष में फैसला आने के बाद भी सरकार विधिक अडचनें पैदा कर रही है। उन्होंने ऐलान किया कि यदि भाजपा सरकार ने उनकी मांग को जल्द पूरा नहीं किया,तो परिवार के साथ आंदोलन करेंगे और उसके बाद सामूहिक आत्मदाह को बाध्य होंगे।

उनका कहना था कि पिछले लंबे समय से उपनल कार्मिक वेतन विंसगति को लेकर संघर्ष कर रहे है। जिसको लेकर नैनीताल न्यायालय द्वारा भी कार्मिकों के पक्ष में निर्णय दिया गया। बावजूद इसके सरकार अड़चन डाल रही है जिसे बर्दाश्त नहीं किया जाएगा। कहा कि मांगें न माने जाने पर वह आगामी विधानसभा चुनाव का भी बहिष्कार करेंगे। हवन-यज्ञ में उपनल कर्मचारी संगठन के जिलाध्यक्ष मनोज कुमार, रितेश कुमार, धन सिंह, महेन्द्र चिंडालिया, कुलदीप कुमार, हरीश भट्ट, गुडडू सिंह, प्रमोद कुमार, मनोज भटट, गोविंद रावत, मनोज पासी, भूपाल सिंह, अमरेस तरफदार, हरीश कुमार, विक्रम सिंह, आशू, तरूण हाल्दार, किशोरी लाल, बाबू पाल, राजू चंदोला, भरत राम, सुधीर कुमार, अवधेश शर्मा आदि शामिल थे।

Latest news
Related news
- Advertisement -spot_img

Leave A Reply

Please enter your comment!
Please enter your name here

Translate »