29.4 C
London
Friday, July 19, 2024

रुद्रपुर में पिछड़ी जाति की सीट आरक्षित हुई तो महापौर की दावेदारी योगेश भी करेंगे

- Advertisement -spot_img
spot_img
spot_img
spot_img

भोंपूराम खबरी। उत्तराखंड में निकाय चुनाव को लेकर यूं तो अभी कोई तिथि तय नहीं हुई है, लेकिन आगामी चुनावों में अपना भाग्य आजमाने वाले पूरी तैयारी में जुटे हैं। कोई खुलकर ताल ठोक रहा है तो कोई अंदरखाने अभी दावेदारी को धार देने में जुटा है। रुद्रपुर नगर निगम को लेकर भी दावेदारों की बड़ी लिस्ट देखने में आ रही है।

पिछले  दस वर्षों से यह सीट अनुसूचित जाति के लिए आरक्षित रही है। दोनों वार यह पर भाजपा का कब्जा भी रहा। आगामी चुनावों में इस सीट पर बदलाव की चर्चा जोरों पर है। कोई सामान्य, तो कोई पिछड़ी जाति की सीट होने की बात कह रहे रहा है। यदि सामान्य सीट हुई तो फिर भाजपा की तरफ से सीएम के करीबी माने जाने वाले भाजपा के प्रदेश मंत्री विकास शर्मा का टिकट तय माना जा रहा है। वह अपनी पूरी तैयारी में जुटे हैं। विकास लंबे समय से पार्टी के लिए काम करते रहे हैं।आज भी वह दिन रात जनता की सेवा कर रहे । आलम यह है कि लोग स्थानीय विधायक से ज्यादा अपनी समस्याओं को लेकर विकास के पास पहुंच रहे हैं, जिनका वह समाधान भी कर रहे। वर्तमान में वह कुमाऊं में मिनी सीएम की पहचान बना चुके हैं। जमीनी स्तर पर उनकी मजबूत पकड़ भी बताई जा रही है। मतलब साफ है, यदि सामान्य सीट हुई तो रुद्रपुर के अगले मेयर विकास शर्मा हो सकतें ।

|

इधर यदि रुद्रपुर सीट पिछड़ी जाति के लिए आरक्षित हुई तो दावेदारों की लंबी लिस्ट देखने को मिल सकती है। इसमें एक नाम सांसद प्रतिनिधि योगेश वर्मा का भी समाने आ रहा है। सरल और सौम्भ स्वभाव के मानें जाने वाले एवं कार्यकर्ताओ के बीच मे मजबूत पकड़ रखने वाले योगेश भाजपा के संगठन के मजबूत सिपाही बताए जाते हैं। उन्होंने युवा मोर्चा मे जिला उपाध्यक्ष का दायित्व संभालते हुए युवाओं को मुख्य धारा से जोड़ने का काम किया था, तो दूसरी और 2019 मे हुए लोकसभा चुनाव से लेकर 2022 के विधानसभा चुनाव मे जीत की मुख्य भूमिका मे रही सोशल मीडिया का जिले का दायित्व भी संभाला। 2022 मे हुए विधानसभा चुनावो मे भी रुद्रपुर सीट पर जीत दर्ज करवाने मे भी योगेश वर्मा का मुख्य किरदार रहा है। संगठन में रहकर उन्होंने लगातार पार्टी को मजबूत किया है, तो जमीनी स्तर पर भी उनका लंबा अनुभव बताया जा रहा है। शहर के युवा वर्ग मे योगेश वर्मा की मजबूत पैठ है। बहुत से सामाजिक संगठनों मे योगेश वर्मा की अप्रत्यक्ष रूप से सहभागिता रहती है। वह पार्टी के हर छोटे बड़े कार्यक्रमों में हमेशा बड़ी भूमिका निभाते भी नजर आए।

Latest news
Related news
- Advertisement -spot_img

Leave A Reply

Please enter your comment!
Please enter your name here

Translate »