14.4 C
London
Tuesday, June 18, 2024

रुद्रपुर में ‘एलायंस मैनचेस्टर’ एनएच-74 के बेहतरीन लोकेशन पर हुई लॉन्च, पाँच सौ से ज़्यादा रेजिडेंशियल प्लॉट एवं विलाज

- Advertisement -spot_img
spot_img
spot_img
spot_img
spot_img

भोंपूराम खबरी,रूद्रपुर। एलांयस ग्रुप ने रूद्रपुर में अपना एक और प्रोजेक्ट उतार दिया है। एनएच-74 हाईवे पर राधास्वामी सत्संग भवन के गेट नंबर-1 के सामने बेहतरीन लोकेशन पर एलायंस ग्रुप की ‘एलायंस मैनचेस्टर’ टाउनशिप की भव्य लॉन्चिंग हुयी है। यह टाउनशिप 30 एकड़ के विस्तृत क्षेत्र में फैली है। जिसमे प्लाट, विला और कॉमर्शियल क्षेत्र भी शामिल है।

बता दें कि एलायंस ग्रुप ने रूद्रपुर में सबसे पहले काशीपुर रोड पर किंग्सटन एस्टेट के नाम से टाउनशिप का निर्माण किया था। जो आज रूद्रपुर की सबसे वीआईपी टाउनशिप में शुमार है। इस कालोनी को वर्तमान में सबसे महंगे प्लाटों के लिए जाना जाता है। निर्माण के समय एलायंस ग्रुप ने जो प्लाट और विला ग्राहकों को बेचे थे आज उनकी कीमत कई गुना बढ़कर करोड़ों तक पहुंच चुकी है। किंग्सटन एस्टेट की अपार सफलता के बाद एलायंस ग्रुप ने सिटी वन के नाम से नई टाउनशिप विकसित की थी। सिटी वन टाउनशिप भी एलायंस ग्रुप के लिए एक सफल प्रोजेक्ट साबित हुआ। पिछले पच्चीस वर्षों से रुद्रपुर के सबसे भरोसेमंद डेवलपर एलायंस ग्रुप ने अपनी किंग्स्टन एस्टेट, सिटी वन के बाद अब ‘एलायंस मैनचेस्टर’ टाउनशिप लॉन्च की है। यह अपने आप में आधुनिक सुख सुविधाओं से परिपूर्ण और स्वच्छ वातावरण में स्थित है। जो लोगों को शत प्रतिशत सुकून देगी। यह भीड़ भाड़ वाले क्षेत्र से मात्र कुछ मिनटों की दूरी पर बेहतरीन लोकेशन पर चौड़ी सड़कों के साथ हरे भरे पार्कों से भरपूर जीवन शैली के अनुरूप बन रही है। जो रूद्रपुर के व्यस्ततम इंदिरा चौक से कुछ ही दूरी के फासले पर है।

लॉचिंग के मौके पर कंपनी के अधिकारियों ने बताया कि ‘एलायंस मैनचेस्टर’ टाउनशिप में पांच सौ से ज्यादा आवासीय यूनिट्स का निर्माण किया जायेगा। जिसमें प्रथम चरण में प्लॉट उपलब्ध कराये जायेंगे, दूसरे चरण में विलाज का निर्माण किया जायेगा। इस टाउनशिप का ले आउट प्लान जिला विकास प्राधिकरण ऊधम सिंह नगर एवं रेरा द्वारा स्वीकृत है। एलायंस ग्रुप की नई टाउनशिप एलायंस मैनचेस्टर में लॉन्चिंग से पूर्व ही सीवर लाईन, रेन वॉटर ड्रेनेज और पेयजल की सुविधा के लिये अधिकांश पाईप लाईन बिछा दी गई है। जिससे भविष्य में कालोनीवासियों को कोई असुविधा न हो। सुरक्षा हेतु बाउंड्री वाल का निर्माण कराया गया है। कालोनी में स्वच्छ पर्यावरण के लिए लैंडस्केप व वृक्षारोपण का कार्य वर्षा ऋतु के अगले चार माह में ही पूरा कर लिए जाने की योजना है। कालोनी के अंदर सीसी रोड का निर्माण किया जा रहा है। जिससे सड़कों को लंबे समय तक किसी रख रखाव की जरूरत न पड़े। कालोनी में स्कूल, नर्सिंग होम, शॉपिंग सेंटर, जिम और योगा सेंटर भी होंगे, जिससे यहां रहने वाले लोगों को कालोनी में ही सब सुख सुविधाये मिलेंगी। इसके साथ ही ईकोफ्रेंडली ड्रेनेज सिस्टम अर्थात पानी को पुनः उपयोग में लाने हेतु प्लांट लगाया जा रहा है। जिससे पानी को संरक्षित किया जा सके। ‘जल ही जीवन है’ के मंत्र को ‘एलायंस मैनचेस्टर’ के प्रमोटरों ने धरातल पर लाने की सार्थक योजना बनाई है। सुरक्षा हेतु गार्डों के साथ ही सीसीटीवी के माध्यम से पूरी कालोनी की सुरक्षा व्यवस्था की योजना बनाई गई है। वृहद दृष्टिकोण और नये विजन के साथ ‘एलायंस मैनचेस्टर’ अर्बन डेवलपमेंट को नई ऊंचाईया देने के लिए पूरी तरह से तैयार है।

 

Latest news
Related news
- Advertisement -spot_img

Leave A Reply

Please enter your comment!
Please enter your name here

Translate »