11.3 C
London
Friday, April 19, 2024

यहां 700 से 800 लोगों के खिलाफ हुआ मुकदमा दर्ज

- Advertisement -spot_img
spot_img
spot_img
spot_img
spot_img
spot_img

भोंपूराम खबरी। हल्द्वानी में बीते दिनों एक मकान में नमाज पढ़ा रहे इमाम के साथ कुछ लोगों द्वारा बेअदबी का मामला सामने आया था आरोप था कि वहां पहुंचे कुछ लोगों ने इमाम के साथ मारपीट की और वहां मौजूद नमाजियों के साथ भी मारपीट और हंगामा किया इस घटना के बाद इलाके का माहौल काफी गरमा गया जिसके उपरांत अभद्रता करने वाले आरोपियों की गिरफ्तारी को लेकर भारी तादाद में जमा भीड़ ने देर रात तक प्रदर्शन और कोतवाली का घेराव किया था।

अब इस मामले में एसएसआई विजय मेहता की ओर से दी गई तहरीर के आधार पर हल्द्वानी पुलिस ने नेशनल हाईवे जाम करने और कोतवाली का घेराव करने के आरोप में 700 से 800 लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया है जिस के बाद अब पुलिस आरोपियों की पहचान करने में जुट गई है।

दिनांक 01-04-2012 को समय 23.00 बजे रात्रि भोटिया पड़ाव क्षेत्र में आवासीय भवन में नमाज पढ़े जाने को लेकर हुए विवाद के सम्बन्ध में इमाम मौलाना शाहिद हुसैन लोगों के साथ थाने पर आये जिनकी घटना के सम्बन्ध में एफआईआर लिखने के लिए प्रभारी निरीक्षण कार्यालय में बैठाया गया व शान्तिवस्था बनाये रखने हेतु उच्चाधिकारियों द्वारा कार्यालय में वार्ता की जा रही थी। इसी दौरान थाना परिसर व राष्ट्रीय राजमार्ग रोड में लगभग 2000 को भीड़ जमा हो गयी जिनमें शामिल लोगों द्वारा प्रदर्शन करते हुए पुलिस प्रशासन के विरुद्ध नारेबाजी शुरु कर दी व समय करीब 23.35 बजे पर उक्त अज्ञात भीड़ द्वारा राष्ट्रीय राजमार्ग पर जाम लगाकर आम जनता के आगमन को बन्द कर दिया उक्त भीड़ को मेरे द्वारा उच्चाधिकारियों एवं सम्मानित व्यक्तियों की मदद से समझाने का प्रयास किया किन्तु उक्त उस भीड़ नहीं मानी और उस प्रदर्शन करते रहे।

कुछ पुलिसकर्मियों द्वारा उक्त घटना की विडियोग्राफी का प्रयास किया गया तो उन पुलिसकर्मियों के ऊपर हमला कर सरकारी कार्य वाधित किया गया एवं सामने नैनीताल मुख्य राजमार्ग पर आवाजाही को पूरी तरह से बन्द कर दिया एवं मुख्य मार्ग पर आने जाने वाले व्यक्तियों के साथ भी मारपीट की गयी जिन्हें मौके पर उपस्थित पुलिस द्वारा उनको बचाया गया। मौके पर हम पुलिस उपस्थित ओझाने पर समय करीब 00.44 बजे तारीख थाना परिसर व राष्ट्रीय राजमार्ग को भीड़ से बमुश्किल खाली कराया गया । तहरीर में लिखा गया है उक्त भीड़ द्वारा एक राय होकर लगभग 1 घण्टे तक राष्ट्रीय राजमार्ग परिसर में अराजकता की गयी राजमार्ग में आवागमन को बाधित किया गया एवं इस दौरान भीड़ द्वारा थाना परिसर में रखे गमलों को भी क्षतिग्रस्त कर तोड़ा गया । देर रात तक करीब 1 घंटे अराजकता हुई जिसके बाद सरकारी कार्य में भी बाधा उत्पन्न की गई एसएसआई विजय मेहता ने कहा मामले को गंभीर मानते हुए 700 से 800 अज्ञात लोगों के खिलाफ धारा 147, 332 ,353 ,341 और 427 के तहत मुकदमा दर्ज किया गया है आरोपियों की पहचान कर आगे की कार्रवाई अमल में लाई जाएगी।

Latest news
Related news
- Advertisement -spot_img

Leave A Reply

Please enter your comment!
Please enter your name here

Translate »