12.3 C
London
Tuesday, June 18, 2024

यहां 30 को V.V.I.P मूवमेंट के चलते रूट डायवर्जन प्लान जारी

- Advertisement -spot_img
spot_img
spot_img
spot_img
spot_img

भोंपूराम खबरी। हल्द्वानी से पहाड़ को जाने वालों के लिए यह बेहद खास खबर है। 30 मई यानी गुरुवार को उपराष्ट्रपति जगदीप धनखड़ का नैनीताल जनपद में आगमन है। वीवीआईपी मूवमेंट के चलते नैनीताल पुलिस ने रूट डायवर्जन प्लान जारी किया है। हल्द्वानी से पहाड़ को जाने वाले छोटे-बड़े सभी वाहनों के लिए पुलिस ने यातायात का नया प्लान जारी कर दिया है।

नोट: यह डायवर्जन प्लान दिनांक 30.05.2024 की प्रातः 09:00 बजे वीवीआईपी महोदय के प्रस्थान तक रहेगा।

1- रामपुर रोड से आने वाले एवं पर्वतीय क्षेत्र जैसे- नैनीताल, भीमताल, कैंचीधाम, अल्मोड़ा को जाने वाले समस्त वाहन पंचायतघर तिराहा से डायवर्ट होकर आर0टी0ओ0 रोड होते हुये हनुमान मन्दिर से बाया कालाढूंगी होते हुये अपने गन्तव्य को जायेगे।

2- बरेली रोड से आने वाले एवं पर्वतीय क्षेत्र जैसे- नैनीताल, भीमताल, कैंचीधाम, अल्मोड़ा को जाने वाले समस्त वाहन मोतीनगर तिराहा से डायवर्ट होकर पंचायतघर तिराहा से आर०टी०ओ० रोड होते हुये हनुमान मन्दिर से बाया कालाढुंगी होते हुये अपने गन्तव्य को जायेगे।

चोरगलिया रोड से आने वाले एवं पर्वतीय क्षेत्र जैसे- नैनीताल, भीमताल, कैंचीधाम, अल्मोड़ा को जाने वाले समस्त वाहन कुंवरपुर तिराहा से डायवर्ट होकर गौलापुल से तीनपानी होते हुये शीतल होटल तिराहा, पंचायतघर तिराहा से आर0टी0ओ0 रोड होते हुये हनुमान मन्दिर से बाया कालाढुंगी होते हुये अपने गन्तव्य को जायेगे।

4- कालाढुंगी रोड से आने वाले समस्त वाहन नैनीताल तिराहा कालाढुंगी से डायवर्ट होकर अपने गन्तव्य को जायेगे।

5- दिनांक 30.05.2024 को प्रात: 06:00 बजे से वीवीआईपी कार्यक्रम समाप्ति तक पर्वतीय क्षेत्र को जाने वाले समस्त प्रकार के बड़े वाहन का प्रवेश पूर्ण रूप से बन्द रहेगा।

6- वीवीआईपी महोदय के लैडिंग से 15 मिनट पूर्व नैनीताल बैक तिराहा से अमृतपुर मोड़ तक जीरो जोन की कार्यवाही की जायेगी। जीरो जोन की कार्यवाही के समय रोडवेज की ओर से आने वाले वाहनों को नैनीताल बैंक तिराहा पर, लालडांट से पनचक्की को ओर आने वाले वाहनों को पनचक्की तिराहा पर व चोरगलिया रोड से आने वाले वाहनों को थाना काठगोदाम पर रोका जायेगा।

7- रोडवेज / केमू स्टेशन हल्द्वानी से पर्वतीय क्षेत्र को जाने वाली समस्त रोडवेज / केमू की बसें प्रात : 06:00 बजे से वीवीआईपी कार्यक्रम समाप्ति तक भीमताल मोड़ से बाया ज्यूलीकोट होते हुये अपने गन्तव्य को जायेगे। वीवीआईपी महोदय की लैडिंग से 30 मिनट पूर्व पर्वतीय क्षेत्र की ओर जाने वाले

समस्त रोडवेज / केमू की बसों को रोडवेज / केमू स्टेशन हल्द्वानी पर ही रोक दिया जायेगा।

8- शहर हल्द्वानी से भीमताल रोड की ओर जाने वाले समस्त वाहनों को वीवीआईपी कार्यक्रम समाप्ति तक भीमताल मोड़ बाया ज्यूलीकोट भेजा जायेगा।

दिनांक-30/05/2024 को वी0वी0आई0पी0 महोदय के आगमन पर डायवर्जन प्लान

1- नैनीताल शहर से बाहर को जाने वाले ट्रैफिक रुसी-2 से रुसी 1 को डायवर्जन कर कालाडुगीं को भेजा जायेगा।

रानीखेत, अल्मोडा व पिथौरागढ़ से भवाली को आने वाला ट्रैफिक वी०वीआई०पी० महोदय के प्रोग्राम के दौरान क्वारब से शीतला होते हुए खुटानी को आयेगा।

3- हल्द्वानी से भवाली भीमताल की तरफ आने वाला ट्रैफिक वाया ज्योलीकोट आयेगा।

4- फ्लीट के जाने के पश्चात भवाली से हल्द्वानी को जाने वाल ट्रैफिक भवाली से भीमताल तिराहा काठगोदाम तक वन-वे रहेगा।

5-नैनीताल से अल्मोडा को जाने वाला ट्रैफिक प्रातः 09.00 बजे तक भवाली तिराहा से रामगढ तिराहा-शीतला होते हुए क्वारब को जायेगा।

6-भारी वाहनो का आवागमन वी०वी०आई०पी० प्रोग्राम तक पूर्णतः बन्द रहेगा।

7- भवाली, भीमताल से हल्द्वानी को जाने वाला ट्रैफिक प्रातः 08.00 बजे तक ज्योलीकोट होते हुए हल्द्वानी को जायेगा।

 

 

Latest news
Related news
- Advertisement -spot_img

Leave A Reply

Please enter your comment!
Please enter your name here

Translate »