2 C
London
Monday, March 4, 2024

यहां सोसाइटी में बकरा लाने पर हुआ विवाद

- Advertisement -spot_img
spot_img
spot_img

भोंपूराम खबरी। महाराष्ट्र के मुंबई के मीरा रोड इलाके में विनय नगर सोसाइटी में एक परिवार दो बकरे ले आया। जैसे ही दो लोग बकरे लेकर लिफ्ट से निकले, तो लिफ्ट के पास लगे कैमरे में ये घटना कैद हो गई।

वीडियो सामने आते ही सोसाइटी के नाराज लोगों ने प्रदर्शन किया। लोगों ने आरोप लगाया कि ये बकरे कुर्बानी देने के लिए लाए गए थे। पुलिस ने इस मामले में 11 लोगों के खिलाफ मामला दर्ज किया है। सोसाइटी के लोगों का कहना है कि सोसाइटी में नोटिस लगाया गया था कि बकरा लाने और कुर्बानी देने की इजाजत नहीं है। इसके बावजूद दो लोग बकरे लेकर आए और लिफ्ट से उन्हें अपने घर ले गए। लोगों को शाम करीब 6 बजे इस बारे में पता चला।

पहले तो लोगों ने बकरा लाने वाले परिवार से बकरा हटाने को कहा। उनका कहना था कि हम किसी धर्म के खिलाफ नहीं हैं, लेकिन फ्लैट में बकरे काटना सही नहीं है। सोसाइटी में बच्चे भी रहते हैं, कुर्बानी से उन्हें बुरा लगेगा। जब परिवार नहीं माना, तो विवाद हंगामे में बदल गया।

प्रदर्शनकारी लोगों और पुलिस के बीच हाथापाई हुई रात 11 बजे तक हालात तनावपूर्ण हो गए। लोगों को हटाने के लिए पुलिस को बुलाया गया, लेकिन लोग नहीं माने। इसके बाद पुलिस ने हालात काबू करने के लिए बल का प्रयोग किया। इस बीच प्रदर्शन कर रहे लोगों और पुलिस के बीच हाथापाई भी हुई।

हिन्दू पक्ष का आरोप है कि पुलिस ने मुस्लिम पक्ष की बातें सुनकर हिन्दू पक्ष और बजरंग दल के लोगों पर लाठीचार्ज किया। फिलहाल इलाके में भारी तनाव है। मौके पर भारी पुलिस फोर्स पहुंची है। पुलिस दोनों पक्षों के लोगों को समझाने का प्रयास कर रही है।

पुलिस ने बताया कि नियमों के मुताबिक, किसी फ्लैट में बकरे की कुर्बानी नहीं दी जा सकती है। अगर कोई इस नियम का उल्लंघन करता है तो हम उसके खिलाफ कार्रवाई करेंगे। इस सोसाइटी में करीब 200 मुस्लिम परिवार रहते हैं। उनका कहना है कि इस बार बिल्डिंग में बकरा रखने की जगह नहीं दी है। हम मामले की जांच कर रहे हैं।

Latest news
Related news
- Advertisement -spot_img

Leave A Reply

Please enter your comment!
Please enter your name here

Translate »