26.8 C
London
Thursday, July 18, 2024

यहां भूस्खलन से चार साल की बच्ची समेत दो महिलाओं की मौत

- Advertisement -spot_img
spot_img
spot_img
spot_img

भोंपूराम खबरी। उत्तराखंड के पर्वती इलाकों में हादसे थमने का नाम नहीं ले रहे हैं । जहां कल उत्तरकाशी में हुए हादसे में 7 लोगों ने अपनी जान गवा दी थी ।वहीं प्रदेश में आज कई जगहों पर बारिश का सिलसिला जारी है, जिस कारण कुछ जगह सड़कें बंद हैं। बार-बार हाईवे भी बाधित हो रहा है। सोमवार सुबह नीलकंठ में भूस्खलन होने से यहां यात्रियों की आवाजाही कुछ देर ठप रही। वहीं अब दोपहर में टिहरी के चंबा में भूस्खलन की खबर सामने आई है।

आज फिर बड़ी दुखद खबर सामने आ रही है नई टिहरी के चंबा थाने के पास टैक्सी पार्किंग में भारी भूस्खलन हो गया। पहाड़ी से पार्किंग में मलबा गिरने से यहां अफरा-तफरी मच गई। इस दौरान मलबे की चपेट में दो वाहन भी आ गए। इस दौरान कार के अंदर फंसे दो महिला और एक बच्चे का शव मलबे से बरामद किया गया है। शवों की पहचान ग्राम जसपुर कंडीसौड़ निवासी पूनम खंडूरी(30) पत्नी सुमन खंडूरी, एक बच्चा(4) पुत्र सुमन खंडूरी व सरस्वती देवी(35) बहन सुमन के रूप में हुई है। तीनों शवों को पोस्टमार्टम के लिए भिजवा दिया है।

मौके पर मौजूद जिलाधिकारी ने प्रेस वार्ता के दौरान बताया भारी भूस्खलन के चलते बड़ा हादसा हो गया है भूस्खलन के मलबे में दो वाहनों की दबे होने की सूचना है जिसमें बड़े स्तर पर रेस्क्यू कार्य जारी है अभी एक बच्ची समेत दो महिलाओं के शव बचाव दल ने बरामद किए हैं। टिहरी आपदा प्रबंधन अधिकारी बृजेश भट्ट ने बताया, “चंबा थाने के पास काफ़ी बड़ी मात्रा में पहाड़ी से मलबा आकर गिरा है. अभी सर्च अभियान चल रहा है, क़रीब 6 जेसीबी मशीनों को मलबा हटाने के काम में लगाया गया है.”उन्होंने बताया, “मलबे से अभी तक दो महिलाओं और एक बच्चे के शव को निकाला गया है. ये सभी लोग यहीं के रहने वाले थे। मौक़े पर जिलाधिकारी समय सभी आलाधिकारी भी मौजूद है।

Latest news
Related news
- Advertisement -spot_img

Leave A Reply

Please enter your comment!
Please enter your name here

Translate »