26.8 C
London
Thursday, July 18, 2024

यहां प्रशासनिक की चुस्ती के बाद फिर लगने लगा ट्रैफिक जाम

- Advertisement -spot_img
spot_img
spot_img
spot_img

भोंपूराम खबरी। नैनीताल में ट्रैफिक जाम से निजात दिलाने की सारी कवायद धरातल पर उतरने से पहले ही फेल हो जाती हैं। बीते २ दिनों में हाई कोर्ट की सख्ती के बाद आयी प्रशासनिक चुस्ती वीकेंड के शुक्रवार के दिन ही फेल नजर आने लग गयी। नगर के व्यस्तम ज़ू मार्ग सहित माल रोड में भी लंबा जैम लग गया। आज सुबह से ही नैनीताल के व्यस्तम ज़ू रोड सहित माल रोड में स्थानीय नागरिक और पर्यटक ट्रैफिक जैम से उलझते नजर आये।

5 मिनट के फासले को पूरा करने में आधे घंटे से भी ज्यादा का समय लग गया। वहीँ पैदल चलने वालों का भी ज़ू रोड से गुजरना मुश्किल हो गया। यह सब भी तब जब पुलिस प्रशासन की मुस्तैदी नज़र आ रही थी। ज़ू रोड नैनीताल का व्यस्तम मार्ग होने के साथ साथ काफी संकरा मार्ग है। प्रातः के समय लगभग १० बजे से इस मार्ग पर स्कूल ऑफिस कोर्ट को जाने वाले स्थानीय निवासियों सहित पर्यटकों के निकलने का समय शुरू हो जाता है , उसी समय ज़ू के खुलने का भी समय होता है , जिस कारण गाड़ियों का दबाव काफी बढ़ जाता है। इस कारण जैम लगना एक आम बात हो चली है। इस संकरे मार्ग में बड़े वाहनों ख़ास कर टैक्सी वाहनों के कारण भी जैम लग जाता है , जिसका खामियाज़ा स्थानीय नागरिकों सहित वृद्ध जनों को भी उठाना पड़ता है, जिनका पैदल चलना भी मुश्किल हो जाता है।

तल्लीताल व्यापार मंडल अध्यक्ष मारुती नंदन साह के अनुसार नैनीताल में पुलिस एवं प्रशासन की ट्रैफिक प्लान व्यवस्था के दावे खोखले साबित हुए हैं। आये दिन लग रहे जैम के कारण स्थानीय नागरिकों का पैदल चलना भी दूभर हो गया है। ख़ास कर ज़ू रोड में बड़े टैक्सी वाहनों का ज़ू शटल सेवा के रूप में प्रयोग को बंद कर छोटे टैक्सी वाहनों का उपयोग करना चाहिए , जिससे जैम लगने की स्थिति से बचा जा सके।

Latest news
Related news
- Advertisement -spot_img

Leave A Reply

Please enter your comment!
Please enter your name here

Translate »