30.6 C
London
Friday, July 19, 2024

यहां पुलिस जवान ने मौत के मुंह से खीच निकाला दिल्ली निवासी यात्री को, देखिए वीडियो

- Advertisement -spot_img
spot_img
spot_img
spot_img

भोंपूराम खबरी,टिहरी। आपको बता दें कि टिहरी जिले की भद्रकाली पुलिस चौकी पर रात्रि पिकेट बैरियर ड्यूटी पर नियुक्त कांस्टेबल संजय कुमार व होमगार्ड सुरेश कुमार रात्री ड्यूटी पर तैनात थे की तभी एक वाहन संख्या DL1CAF 9103 कार जो नई टिहरी चंबा की तरफ से ऋषिकेश की ओर जा रही थी के चालक ने कार को अचानक भद्रकाली चौकी पर रोका तथा बताया कि हमारे एक साथी राजेश गुप्ता पुत्र जय भगवान गुप्ता निवासी मॉडल टाउन नार्थ वेस्ट दिल्ली उम्र लगभग 45 वर्ष को पीछे रास्ते में हार्ट अटैक और सीने में दर्द होने के चलते बेहोश पड़ा हो है जो होश में नहीं आ रहा है।

कांस्टेबल संजय कुमार व होमगार्ड सुरेश कुमार ने तुरंत स्थिति को भावते हुए समझदारी व सूझ बूझ दिखाकर उक्त व्यक्ति को छूकर देखा तो उक्त व्यक्ति का शरीर ठंडा पडा था। जिसे कांस्टेबल ने सी0पी0आर0 देकरबस व्यक्ति की जान बचा ली, इसके बाद उक्त व्यक्ति को उपचार हेतु अस्पताल भेजा गया। उक्त व्यक्ति राजेश गुप्ता के संकट में पड़े जीवन को टिहरी पुलिस द्वारा त्वरित कार्यवाही करते हुए बचाया गया।

टिहरी पुलिस के द्वारा किए गए इस सराहनीय कार्य की हर जगह प्रशंसा हो रही है की कांस्टेबल ने सीपीआर देकर दिल्ली निवासी राजेश गुप्ता की जान बचा दी साथ में आए लोगों ने पुलिस के इस सहयोग को लेकर उत्तराखंड पुलिस मित्र की भूमिका निभाने वाली पुलिस को धन्यवाद दिया और कहा वास्तव में उत्तराखंड पुलिस ने मित्र पुलिस की भूमिका निभाई है और एक परिवार से एक पत्नी की मांग का सिंदूर और दो बच्चों से उनके पिता का साया और मां-बाप की देख करने देख रेख करने वाले बेटे की जान बचाई है।

साथ आए साथी ने कहा आज वास्तव में उत्तराखंड पुलिस का इस रूप को देखकर मन गदगद है मैं दिल्ली सरकार से मांग करूंगा कि वह उत्तराखंड मित्र पुलिस के इस कांस्टेबल संजय कुमार व साथ मे होमगार्ड के जवान को सम्मानित करके समाज में संदेश देने का काम करें,क्योंकि मनुष्य के कई रूप होते हैं और आज उत्तराखंड पुलिस का यह रूप देखकर मैं गदगद हूं,

 

Latest news
Related news
- Advertisement -spot_img

Leave A Reply

Please enter your comment!
Please enter your name here

Translate »