11.3 C
London
Monday, March 4, 2024

बेहड़ ने खोला अवैध कालोनाइजरों के खिलाफ मोर्चा

- Advertisement -spot_img
spot_img
spot_img

भोंपूराम खबरी,किच्छा। विधायक तिलक राज बेहड़ ने किच्छा स्थित अपने कार्यालय में प्रेस वार्ता के दौरान विधानसभा क्षेत्र में कॉलोनाइजरों पर नियम विरुद्ध कॉलोनी बनाए जाने का आरोप लगाते हुए कहा कि इसमें प्रशासन की मिली भगत के चलते नियमों का पालन नहीं हो रहा है।

उन्होंने कहा कि प्रशासन की मिलीभगत से कॉलोनाइजरों द्वारा विधानसभा क्षेत्र के अंतर्गत कॉलोनिया तो काटी जा रही है किंतु सड़क, बिजली, पानी की व्यवस्था नहीं की जा रही जिस वजह से आम जनता को भारी दिक्कत का सामना करना पड़ रहा है। उन्होंने कहा कि यदि प्रशासन द्वारा कॉलोनाइजर से सड़क, बिजली ,पानी की व्यवस्था 15 दिनों के अंदर नहीं कराई तो तो वह उच्च न्यायालय में जाकर एक जनहित याचिका दायर करेंगे तथा आम आदमी का हक दिलवाएंगे।

उन्होंने कहा कि किच्छा का विकास उनकी पहली जिम्मेदारी है विकास के नाम पर कॉलोनाइजरों द्वारा जो कालोनिया नियमों को अनदेखा कर बनाई है वहां रह रहे लोगों द्वारा उनसे बार-बार सड़क बनाए जाने का मांग की जा रही है। जबकि कॉलोनी में सड़क, पानी जल की व्यवस्था करना कॉलोनाइजर की जिम्मेवारी है। उनके द्वारा जब विभिन्न कॉलोनियों का निरीक्षण किया गया तो अधिकांश कॉलोनी में कॉलोनाइजर द्वारा पानी बिजली जल की व्यवस्था नहीं की गई है जो कि कॉलोनाइजर की एक बहुत बड़ी गैर जिम्मेदाराना हरकत है। जल व्यवस्था,बिजली व्यवस्था व सड़क व्यवस्था करने का काम कॉलोनाइजर द्वारा किया जाता है। जो कि आला अधिकारियों की मिलीभगत से नही किया गया। उन्होंने कहा कि देवरिया, फुलसुंगा, आनंदपुर, बनखंडी आदि विभिन्न स्थानों पर कॉलोनाइजर द्वारा कालोनियां काटी गई है जहां मानक को ताकत पर रख दिया गया है। किंतु किसी भी प्रशासनिक अधिकारी ने ध्यान नहीं दिया है जबकि एकमात्र वसंत गार्डन को प्रशासन द्वारा टारगेट किया गया है। बसंत गार्डन की ही तरह विधानसभा क्षेत्र के अंतर्गत दर्जनों कालोनियां काटी गई है जिस पर प्रशासन द्वारा जांच की जानी चाहिए। उन्होंने कहा कि यदि 15 दिनों के अंदर अन्य कॉलोनीयों पर भी प्रशासन द्वारा विकास के लिए कॉलोनाइजरों पर कार्रवाई नहीं की गई तो वह माननीय उच्च न्यायालय में जनहित याचिका लगाएंगे और समस्त कॉलोनाइजरों द्वारा काटी गई कॉलोनी में सड़क बिजली पानी की व्यवस्था कराए जाने की मांग करेंगे। पत्रकार वार्ता में नगर पालिका अध्यक्ष दर्शन सिंह कोहली, कांग्रेस नगर अध्यक्ष भूपेंद्र सिंह चौधरी, ओमप्रकाश दुआ, विधायक प्रतिनिधि गौरव बेहड़ सहित तमाम लोग मौजूद थे

Latest news
Related news
- Advertisement -spot_img

Leave A Reply

Please enter your comment!
Please enter your name here

Translate »