17.4 C
London
Sunday, June 16, 2024

बद्रीनाथ और केदारनाथ में इस कंपनी ने लगाए, PAYTM QR CODE, पुलिस ने FIR दर्ज की

- Advertisement -spot_img
spot_img
spot_img
spot_img
spot_img

भोंपूराम खबरी। श्री बदरीनाथ और केदारनाथ धाम के मंदिरों में क्यूआर कोड लगाकर डोनेशन मांगे जाने के मामले में चौंकाने वाली जानकारियां सामने आई हैं। बदरीनाथ–केदारनाथ मंदिर समिति की ऑफिशियल वेबसाइट पर मौजूद अकाउण्ट और क्यूआर कोड वाला अकाउण्ट दोनों ही समिति के नाम पर हैं लेकिन दोनों अकाउण्ट अलग अलग पैन नम्बर से लिंक हैं।

ऐसे में सवाल उठता है कि मंदिर समिति के नाम पर दो पैन नम्बर कैसे हो सकते हैं। यदि ऐसा है तो यह आयकर अधिनियम का उल्लंघन है। ऐसा भी संभव है कि फर्जी पैन नम्बर के आधार पर बदरीनाथ केदारनाथ मंदिर समिति के नाम पर फर्जी बैंक अकाउण्ट खोला गया हो। यह माजरा पुलिस की जांच से साफ होगा लेकिन आने वाले दिनों में यह एक बड़े स्कैम के रूप में भी सामने आ सकता है। सम्बंधित बैंक खातों से लिंक पैन नम्बर और बदरीनाथ केदारनाथ मंदिर परिसर में लगे सीसीटीवी कैमरे इस पूरे रहस्य से पर्दा उठाने में अहम साबित होंगे।

श्रीबदरीनाथ केदारनाथ मंदिर समित की अधिकृत वेबसाइट में दर्ज बैंक खाता पैन नम्बर AAETS8361E से तथा मंदिरों में लगाए गए क्यूआर कोड में दर्ज खाता पैन नम्बर AAAGU0772Q से लिंक है। जबकि नियम के मुताबिक किसी व्यक्ति या संस्था के पास एक से अधिक पैन नम्बर नहीं हो सकते।

Latest news
Related news
- Advertisement -spot_img

Leave A Reply

Please enter your comment!
Please enter your name here

Translate »